सात दिन में ‘The Kashmir Files’ फिल्म की 100 करोड़ के क्लब में एंट्री

0
164

नई दिल्ली। विवेक अग्निहोत्री की ‘The Kashmir Files’ फिल्म आज सातवें दिन 100 करोड़ के क्लब में एंट्री कर चुकी है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाई के नए कीर्तिमान गढ़ रही है। 7 दिन में 100.53 करोड़ करीब पहुंचने वाली इस फिल्म को प्रभास की राधे श्याम और आलिया भट्ट की गंगूबाई काठियावाड़ी जैसी बड़ी रिलीज भी प्रभावित नहीं कर पाईं।

क्योंकि लोगों की भारी भीड़ सिनेमाघरों में द कश्मीर फाइल्स देखने के लिए उमड़ पड़ी है। अगर द कश्मीर फाइल की कमाई की ये रफ्तार दूसरे हफ्ते भी जारी रही तो ये फिल्म ‘जय संतोषी मां’ का भी रिकॉर्ड तोड़ सकती है जिसने साल 1975 में अपनी लागत की बीस गुना कमाई बॉक्स ऑफिस पर की थी। द कश्मीर फाइल्स, जो 11 मार्च को रिलीज हुई, 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी हिंदुओं के पलायन पर आधारित है। फिल्म में अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी मुख्य भूमिका में हैं।

‘द कश्मीर फाइल्स’ ने 5वें दिन वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 18 करोड़ रुपये कमाए। और छठे दिन इसने जबरदस्त ग्रोथ दिखाई। फिल्म ने कथित तौर पर अपने सातवें दिन 21 करोड़ रुपये कमाए, जिससे दुनिया भर में कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करीब 100.53 करोड़ रुपए हो गया। विवेक अग्निहोत्री की फिल्म का दूसरे हफ्ते का कलेक्शन इस हफ्ते फिल्म की कमाई से ज्यादा रहने की उम्मीद है।

द कश्मीर फाइल्स डे वाइज कलेक्शन
पहला दिन ₹ 3.55 करोड़
दूसरा दिन ₹ 8.5 करोड़
तीसरा दिन ₹ 15.1 करोड़
चौथा दिन ₹ 15.05 करोड़
पांचवां दिन ₹ 18 करोड़
छठा दिन ₹ 19.33 करोड़
सातवां दिन ₹21.00 करोड़ (लगभग )
कुल ₹ 100.53 करोड़

‘द कश्मीर फाइल्स 1990 में कश्मीरी हिन्दुओं पर घाटी में हुए अत्याचार की सच्ची कहानी है। यह एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के वीडियो इंटरव्यू पर आधारित है। यह कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात का दिल दहला देने वाला मंजर है और लोकतंत्र, धर्म, राजनीति और मानवता के बारे में आंखें खोलने वाले तथ्यों पर सवाल उठाता है।