Bajaj Pulsar 250 की नई रेंज भारत में कल होगी लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

0
481

नई दिल्ली। Bajaj Pulsar 250 launch Update: देश की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज भारतीय बाजार में नई पल्सर 250 और पल्सर 250एफ को 28 अक्टूबर को लॉन्च करेगी। कंपनी ने लॉन्च से पहले इन बाइक्स का टीजर कई बार जारी किया है, वहीं दोनों नई बाइक्स पिछले कुछ हफ्तों में भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान भी नजर आई हैं। बता दें, Pulsar 250 कंपनी का नया प्रोडक्ट होगा जो एक नए इंजन प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा।

जैसा कि हमनें आपको बताया आधिकारिक टीज़र में बाइक्स की काफी हद तक जानकारी सामने आई हैं, माना जा रहा है, कि नई पल्सर 250 सीसी एयर/ऑयल-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन से लैस होगी। जो लगभग 26 पीएस की पॉवर और 22 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा। इस इंजन के साथ छह-स्पीड यूनिट गियरबॉक्स का विकल्प दिया जा सकता है। डिजाइन की बात करें तो 2021 पल्सर 250 में एक पूरी तरह से नया डिजाइन दिया जाएगा। जो कि मौजूदा पल्सर रेंज की बाइक के समान होगा।

डिजाइन और फीचर्स
इसकी कुछ प्रमुख एक्सटीरियर हाईलाइट्स में एक एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल और इंडीगेटर, स्प्लिट सीट, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क, रियर मोनोशॉक, अलॉय व्हील आदि शामिल होंगे। रिपोर्ट के मुताबिक जहां पल्सर 250 में नेकेड स्ट्रीटफाइटर स्टाइल मिलेगा, वहीं पल्सर 250F में सेमी-फेयर्ड सेटअप दिया जाएगा। दोनों मॉडलों में एक ही इंजन और फीचर सेटअप होगा लेकिन बाहरी डिजाइन और स्टाइल के मामले में दोनों बाइक्स अलग होंगी।

बजाज ऑटो बाजार में प्रतिस्पर्धी बने रहने के लिए नई पल्सर 250 ट्विन्स की कीमत पर ज्यादा ध्यान देगी। जानकारो का मानना है, कि नेक्ड पल्सर 250 (Pulsar 250) की कीमत लगभग 1.35 लाख (एक्स-शोरूम) के आसपास होने की उम्मीद है, जबकि सेमी फेयर्ड पल्सर 1.45 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च होगी।

: