होंडा ने स्पोर्टी डिज़ाइन के साथ लॉन्च की 110cc की नई स्कूटर

0
214

नई दिल्ली। जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने आज अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को अपडेट करते हुए 110cc की नई स्कूटर लॉन्च किया है। कंपनी के इस नए स्कूटर को NS110Q नाम दिया गया है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस स्कूटर में कई एडवांस फीचर्स को शामिल किया गया है।

दरअसल, Honda ने अपने इस स्कूटर को चीन के बाजार में अपने सब्सिडियरी सुंदिरो होंडा के साथ लान्च किया है। स्पोर्टी डिज़ाइन के साथ इस स्कूटर में LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ-साथ लाइटिंग के लिए पूर्ण-LED सेटअप दिया गया है। इसमें 108cc की क्षमता का एयर-कूल्ड इंजन लगाया गया है जो अधिकतम 7.69hp की पावर और 8.8Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Honda NS110Q में इंडिकेटर-माउंटेड फ्रंट एप्रन, पिलर ग्रैब रेल के साथ एक फ्लैट-टाइप सीट और एक फ्लैट फुटबोर्ड दिया गया है। ये स्कूटर ऑल-एलईडी लाइटिंग सेटअप, एक एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और 10-इंच नारंगी रंग के पहियों के साथ आता है। इसमें 5.2-लीटर का फ्यूल टैंक है और इसका वजन 103kg है। यह पांच रंगों में उपलब्ध है, जिसमें टाइटेनियम, रेडिएंट, मिंट ग्रीन, ग्रे ब्लैक और स्टाररी स्काई शामिल है।

भारत में मौजूद एक्टिवा के मुकाबले इसका वजन कम है, एक्टिवा का कुल वजन 107 किलोग्राम है। इसकी ब्रेकिंग को बेहतर बनाने के लिए इसके फ्रंट में डिस्क और पिछले पहिए में ड्रम ब्रेक्स दिए गए हैं। वहीं अगले हिस्से में टेलेस्कोपिक फॉर्क और पीछे की तरह मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है। फिलहाल इसे केवल चीन के ही बाजार में पेश किया गया है, और भारतीय बाजार में इस स्कूटर को उतारे जाने के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।