Jaguar F-Pace SVR: भारत में शुरू हुई डिलीवरी, जानें कीमत और फीचर्स

0
268

नई दिल्ली। Jaguar Land Rover India (जगुआर लैंड रोवर इंडिया) ने नई F-Pace SVR (एफ-पेस एसवीआर) एसयूवी की डिलीवरी शुरू कर दी है। यह एसयूवी अब पिछले मॉडलों की तुलना में ज्यादा तेज रफ्तार और अधिक फीचर्स से लैस हो गई है। एफ-पेस एसवीआर को जगुआर की परफॉर्मेंस एसयूवी की रेंज में सबसे ऊपर रखा गया है और इसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.51 करोड़ रुपये तय की गई है।

इंजन, पावर और स्पीड
नई जगुआर एफ-पेस एसवीआर एसयूवी में 5.0-लीटर वी8 सुपरचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन अधिकतम 543 hp का पावर और 700 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ चार सेकेंड में पकड़ सकती है। 

जगुआर लैंड रोवर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने कहा, “भारत में एफ-पेस एसवीआर की एंट्री हमारे लिए एक रोमांचक पल है और हमें यकीन है कि ग्राहक इसके लुभावने और दमदार परफॉर्मेंस का पूरी तरह से आनंद लेंगे।”

लुक और डिजाइन
एफ-पेस एसवीआर बेहतर पावरट्रेन और ब्रेक कूलिंग के लिए नए एपर्चर और वेंट के साथ पेश की जाती है। फ्रंट बंपर के डिजाइन को एक्स-शेप और ब्लेड जैसे एलिमेंट्स के साथ अपडेट किया गया है, जो लोअर साइड एयर वेंट्स और इंटेक को इंटरसेक्ट करते हैं। एयर फ्लो में सुधार के लिए लोअर इंटेक को बढ़ाया गया है। 

खास फीचर्स
जगुआर एफ-पेस एसवीआर में ‘डबल जे’ डेटाइम रनिंग लाइट (डीआरएल) सिग्नेचर के साथ स्लिम एलईडी क्वाड हेडलाइट्स भी मिलते हैं जो रोशनी को बढ़ाने के लिए वैकल्पिक पिक्सेल एलईडी टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं। एडाप्टिव ड्राइविंग बीम क्षमता के तहत अलग-अलग लाइट बीम पैटर्न सामने से आने वाली कारों में ड्राइवरों का ध्यान बिना विचलित किए हुए सुरक्षित ड्राइविंग में और सहायक होने का दावा करते हैं। 

एडवांस फीचर्स
एफ-पेस एसवीआर में ज्यादातर अपडेट्स केबिन के अंदर हैं। जिसमें 11.4 इंच का कर्व्ड-ग्लास एचडी टचस्क्रीन है जो तीन गुना तेज और पहले की तुलना में 48 प्रतिशत बड़ा है, एक ज्यादा परफॉर्मेंस केंद्रित ड्राइव सिलेक्टर, वैकल्पिक वायरलेस डिवाइस चार्जर और बेहतर कंसोल स्टोरेज शामिल हैं।  अन्य हाइलाइट्स में PM2.5 फिल्टरेशन के साथ केबिन एयर आयनाइजेशन, सॉफ्टवेयर-ओवर-द-एयर (SOTA) क्षमता, 3D सराउंड कैमरा टेक्नोलॉजी जैसे अन्य फीचर्स शामिल हैं।