AIIMS MBBS की काउंसलिंग हुई रीशेड्यूल, जानिए नई डेट्स

948

नई दिल्ली। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (AIIMS) ने एमबीबीएस काउंसलिंग की डेट्स को रीशेड्यूल कर दिया है। 20-21 अगस्‍त के बजाए अब यह काउंसलिंग 26-27 में होगी।

ऑफिशल नोटिफिकेशन के मुताबिक, ओपन राउंड काउंसलिंग में बड़ी संख्या में उम्मीदवारों और उनके परिवारवालों को भाग लेता देख अथॉरिटी द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि पर्याप्त व्यवस्था और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ओपन राउंड काउंसलिंग अब 26 और 27 अगस्‍त को होगी। इसके लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन को 21 अगस्‍त 2019, शाम 5 बजे तक के लिए रीओपन कर दिया गया है।

कैंडिडेट्स जो कि ओपन राउंड काउंसलिंग के दौरान कोई सीट लेते हैं, उन्‍हें 27 और 28 अगस्‍त को मेडिकल चेकअप (जरूरत के मुताबिक) के लिए एम्‍स, नई दिल्‍ली में रुकना होगा। किसी भी एम्‍स में ऐडमिशन से संबंधित फीस और फॉर्मेलिटीज एम्‍स दिल्‍ली में ही पूरी की जाएगी।

एमबीबीएस काउंसलिंग 2019: चेक कटऑफ
अनरिजर्व कैटिगरी वाले कैंडिडेट्स के लिए कटऑफ 50 पर्सेंट है। वहीं, एससी/एसटी कैंडिडेट्स के लिए 40 पर्सेंट है।

इन डॉक्‍युमेंट्स की जरूरत

  1. 10+2 पासिंग सर्टिफिकेट
  2. बोर्ड का सर्टिफिकेट जिससे कैंडिडेट ने हाईस्‍कूल/इंटरमीडिएट पास किया हो और उसमें उसकी डेट ऑफ बर्थ मेंशन हो।
  3. बोर्ड का सर्टिफिकेट/मार्कशीट जिससे कैंडिडेट ने 10+2 पास किया हो और उसमें यह मेंशन हो कि उसे इंग्लिश, फिजिक्‍स, केमिस्‍ट्री और
  4. बायॉलजी में कुल मिलाकर 60 पर्सेंट या उससे ज्‍यादा नंबर मिले हैं। (एससी/एसटी और दिव्‍यांग कैंडिडेट्स के लिए 50 पर्सेंट)
  5. यूनिवर्सिटी/बोर्ड का माइग्रेशन सर्टिफिकेट