AIIMS-2019 Result: टॉप-10 में एलन के 9 स्टूडेंट्स

1915

कोटा। देश की सबसे प्रतिष्ठित मेडिकल प्रवेश परीक्षा एम्स के परिणामों में एक बार फिर एलन ने श्रेष्ठता सिद्ध की है। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के विद्यार्थियों ने अखिल भारतीय स्तर पर टॉप 10 में से 9 स्थानों पर कब्जा किया है।

संस्था के निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि मेडिकल की पढ़ाई के लिए देश में सबसे प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान माने जाने वाले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा का परिणाम खुशियां लेकर आया है। एलन स्टूडेंट्स ने एम्स की टॉप 10 सीटों में से 9 पर जगह बनाई है। इनमें सात विद्यार्थी क्लासरूम कोचिंग से तथा 2 विद्यार्थी डीएलपी से एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट से है।

माहेश्वरी ने बताया कि एलन से डिस्टेंस लर्निंग से जूड़े भाविक बंसल ने रैंक 1 प्राप्त की है। वहीं क्लासरूम कोचिंग से जुड़े विश्व हितेन्द्र वडोदरिया ने रैंक 2, चैतन्य मित्तल ने रैंक 4, हर्ष अग्रवाल ने रैंक 5, अरूणांग्शु भट्टाचार्य ने रैंक 6, गगन दलाल ने रैंक 7, राघव दुबे ने रैंक 8 तथा स्तुति खांडवाला ने रैंक 10 प्राप्त की है। इसके साथ ही डिस्टेंस लर्निंग की इशिका गुप्ता ने रैंक 9 प्राप्त की है।

माहेश्वरी ने बताया कि 15 एम्स की 1207 सीटों के लिए यह परीक्षा आयोजित की गई है। इसमें 7 सीटें फॉरेन नेशनल कोटे से हैं। एम्स के न्यू दिल्ली, भोपाल, भुवनेश्वर, गुंटूर, जोधपुर, नागपुर, पटना, रायपुर व ऋषिकेश की 100-100 तथा भटिंडा, देवगढ़, गोरखपुर, कल्याणी, रायबरेली, तेलंगाना की 50-50 एमबीबीएस की सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षा में करीब चार लाख विद्यार्थी शामिल हुए। परीक्षा 25 व 26 मई को पूरी तरह से ऑनलाइन आयोजित की गई थी।