12 लाख खर्च कर इंसान से कुत्ता बन टहलने निकला सड़क पर, देखें वीडियो

144

टोक्यो। Man Became Dog: हाल ही में जापान के एक शख्स ने खुद को एक डॉग के रूप में बदल दिया। इसके लिए उसने तकरीबन 12 लाख रुपये खर्च कर दिए। अब यह पहली बार कुत्तों के बीच रहा है। इस दौरान, वह अन्य कुत्तों के साथ खेलता भी नजर आया। वहीं, जैसे ही लोगों की नजर उस पर पड़ी, वे तस्वीरें खिंचवाने के लिए पास आने लगे। आसपास के लोगों के साथ डॉग ने जमकर फोटोज क्लिक करवाईं।

जापानी कंपनी जेपेट ने उसके लिए कुत्तों वाला कॉस्ट्यूम बनाया है और इसमें उसे तकरीबन 40 दिन लगे। हाल ही में जब इंसान से कुत्ते बनने की रिपोर्ट्स सामने आई थीं, तो काफी वायरल हुई थीं। लोग कुत्ते का रूप देखकर काफी आश्चर्यचकित भी हुए थे।

जापानी शख्स ने पहले कहा था कि कुत्ता बनना और उसका जीवन जीना उसका सपना था। महीनों की तैयारी के बाद, जब वह अपनी पहली सार्वजनिक सैर पर अन्य लोगों और जानवरों से मिला तो उसने दूसरों को आश्चर्यचकित कर दिया। इस शख्स ने लगभग 12 लाख रुपये खर्च किए जिससे वह इंसानी कुत्ता बन गया।

ट्विटर पर पोस्ट किए गए वीडियो में टोको को पट्टे पर घुमाते हुए दिखाया गया है। वह सड़क पर घूमने से पहले पार्क में अन्य कुत्तों को सूंघते हुए और उनके साथ खेलते हुए देखा जा सकता है। पिछले साल ‘डेली मेल’ से बात करते हुए इंसानी कुत्ता बनने का फैसला क्यों किया, इस पर उसने कहा, “मैं नहीं चाहता कि मेरे शौक के बारे में पता चले, खासकर उन लोगों को जिनके साथ मैं काम करता हूं।”

शख्स ने आगे कहा, “उन्हें यह अजीब लगता है कि मैं कुत्ता बनना चाहता हूं। इसी कारण से, मैं अपना असली चेहरा नहीं दिखा सकता।” एक अलग इंटरव्यू में ‘मिरर’ को बताया, “मैं शायद ही कभी अपने दोस्तों को बताता हूं क्योंकि मुझे डर है कि वे सोचेंगे कि मैं अजीब हूं।” उसने आगे कहा, “मेरे दोस्त और परिवार को यह जानकर बहुत आश्चर्य हुआ कि मैं एक जानवर बन गया।”