सैमसंग ग्राहकों के फोन मुफ्त में होंगे कोरोना वायरस मुक्त, 19 देशों में सर्विस लॉन्च

0
660

नई दिल्ली। दुनिया के करीब 124 देश कोरोना वायरस की चपेट में हैं। कोरोना वायरस को लेकर तमाम संस्थाएं और सरकारें कई तरह के जतन कर रही हैं। इसी बीच सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने भी बड़ा एलान करते हुए गैलेक्सी सैनेटाइजिंग सर्विस लॉन्च की है। सैमसंग गैलेक्सी सैनेटाइजिंग सर्विस के तहत कंपनी अपने ग्राहकों के स्मार्टफोन को सैनेटाइज करेगी और वह भी मुफ्त में।

गैलेक्सी सैनेटाइजिंग सर्विस की लॉन्चिंग पर सैमसंग ने कहा है कि स्मार्टफोन हमारी जिंदगी का आज एक अहम हिस्सा हो गया है। हम सबसे ज्यादा मोबाइल के साथ ही वक्त गुजारते हैं। ऐसे में जरूरी है कि फोन को साफ रखा जाए ताकि उसकी वजह से कोई इंफेक्शन ना हो और ना ही कोराना वायरस जैसा संक्रमण फैले।

19 देशों में सैनेटाइजिंग सर्विस लॉन्च
सैमसंग गैलेक्सी सैनेटाइजिंग सर्विस दुनियाभर के 19 देशों में लॉन्च की गई है जिनमें अर्जेंटीना, चिली, कॉर्टिया, डेनमार्क, फिनलैंड, जापान, रिपब्लिक ऑफ कोरिया, मलेशिया, न्यूजीलैंड, नार्वे, पाकिस्तान, पेरू, पोलैंड, रशिया, स्पेन, स्वीडेन, अमेरिका, यूक्रेन और वियतनाम शामिल हैं।

वहीं जल्द ही गैलेक्सी सैनेटाइजिंग सर्विस को ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रिया, कनाडा, चेकिया, फ्रांस, ग्रीस, हांगकांग, हंगरी, भारत, इंडोनेशिया, इस्रायल, इटली, जॉर्डन, काजाखस्तान, लाटविया, मैक्सिको, नीदरलैंड, पनामा, फिलिपिंस, रोमानिया, सिंगापुर, ताइवान, थाईलैंड, सऊदी अरब और ब्रिटेन में शुरू किया जाएगा।

सैमसंग गैलेक्सी सैनेटाइजिंग सर्विस के तहत कंपनी के ग्राहक सैमसंग सर्विस सेंटर पर स्मार्टफोन के अलावा गैलेक्सी वॉच और गैलेक्सी बड्स को भी सैनेटाइज कर सकेंगे। सैमसंग ने कहा है कि सैनेटाइजेशन के लिए किसी केमिकल का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। डिवाइस को सैनटाइज करने के लिए अल्ट्रा वॉयलेट लाइट का इस्तेमाल होगा।