सैमसंग गैलेक्सी A41 लॉन्च, धूल और पानी में नहीं होगा खराब

733

नई दिल्ली। सैमसंग ने अपनी गैलेक्सी ए-सीरीज में एक और मिड-रेंज स्मार्टफोन पेश कर दिया है। सैमसंग गैलेक्सी ए41 पिछले साल अप्रैल में लॉन्च हुए गैलेक्सी ए40 का अपग्रेडेड वेरियंट है। सैमसंग के इस लेटेस्ट स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरे दिए गए हैं। इसके अलावा फोन में IP68- रेटिंग है यानी यह धूल और पानी से काफी हद तक सुरक्षित रहेगा। इसके अलावा स्मार्टफोन में दिया गया 25 मेगापिक्सल कैमरा भी इसकी खासियत में से एक है।

Samsung Galaxy A41: कीमत और उपलब्धता
फिलहाल सैमसंग के इस नए स्मार्टफोन को NTT DoCoMo की वेबासिट पर लिस्ट किया गया है। लेकिन फोन की कीमत के बारे में अभी खुलासा नहीं किया गया है। सैमसंग का कहना है कि फोन की बिक्री जापान में जून से शुरू होगी। अभी जापान के बाहर दूसरे बाजारों में फोन उपलब्ध कराने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। हैंडसेट को ब्लैक, ब्लू और वाइट कलर ऑप्शन में उपलब्ध कराया जाएगा।

Samsung Galaxy A41: स्पेसिफिकेशन्स
सैमसंग गैलेक्सी ए41 में 6.1 इंच फुल एचडी+ इनफिनिटी-यू सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है और स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 89 प्रतिशत है। फोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। स्मार्टफोन में 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज का विकल्प मिलता है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि फोन में क्वालकॉम या फिर सैमसंग का अपना एक्सीनॉस प्रोसेसर दिया जाएगा। इसके अलावा, यह भी पता नहीं है कि स्टोरेज को बढ़ाना संभव होगा या नहीं।

ऐंड्रॉयड का नया फीचर, स्पैम कॉल होंगी ब्लॉक
बात करें कैमरे की तो गैलेक्सी ए41 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है जिसमें प्राइमरी कैमरा अपर्चर एफ/2.0 के साथ 48 मेगापिक्सल प्राइमरी वाइड-ऐंगल लेंस दिया गया है। इसके अलावा फोन में अपर्चर एफ/2.2 के साथ 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड ऐंगल कैमरा और अपर्चर एफ/2.2 और 123-डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ 5 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर भी है। सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए फोन में अपर्चर एफ/2.2 के साथ 25 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा है।

सैमसंग गैलेक्सी ए41 का पोवार देने के लिए 3500mAh बैटरी है जो 15W फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4जी एलटीई के अलावा NFC जैसे फीचर हैं।