सहायता, समर्थन और समरसता के परिचायक हैं सामूहिक विवाह सम्मेलन: अमृता दुहन

48

सर्वजातीय सामूहिक विवाह सम्मेलन 18 अप्रैल को

कोटा। सुभाष चन्द्र बोस चैरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा निशुल्क सर्वजातीय विवाह सम्मेलन का आयोजन दशहरा मैदान कोटा पर 18 अप्रैल को होगा। ट्रस्ट के अध्यक्ष कुलदीप सिंह तलवार ने बताया कि निशुल्क सामूहिक विवाह सम्मेलन का पोस्टर विमोचन कोटा पुलिस अधीक्षक अमृता दुहन ने गुरुवार को किया। इस अवसर पर भाजपा उपाध्यक्ष देवेंद्र राही, नयापुरा मंडल अध्यक्ष अनिल शर्मा, देहात भाजपा आईटी संयोजक गौरव गढ़वाल, अमित शर्मा, दिपांशु उपस्थित रहे।

सुभाष चन्द्र बोस चैरिटेबल दृष्ट के अध्यक्ष व कार्यक्रम संयोजक कुलदीप सिंह तलवार ने बताया की सर्वजातीय निशुल्क विवाह सम्मेलन में 51 जोड़े शामिल होंगे। विवाह हिन्दू रीति-रिवाज से सम्पन्न होगा। उन्होंने बताया कि वर्तमान में विवाह कार्य में बढ़ते आडम्बरों से कमजोर आर्थिक स्थिति वाले परिवार के लिए विवाह सम्मेलन बोझ बन जाते हैं। ऐसे में सामूहिक विवाह सम्मेलन से बेटी के ब्याह की चिंता को दूर करने का प्रयास ट्रस्ट ने किया है।

सामाजिक समरसता को बढावा
निशुल्क सर्वजातीय विवाह सम्मेलन से सामाजिक समरसता को और एकता को बढावा मिलता है। यह बात सामूहिक विवाह सम्मेलन के पोस्टर विमोचन के समय पुलिस अधीक्षक अमृता दुहन ने कही। उन्होंने कहा कि सामूहिक विवाह सम्मेलन आर्थिक सहायता और समर्थन प्रदान करने में भी मदद कर सकता है। खासकर उन लोगों के लिए जो अपने विवाह के लिए आर्थिक रूप से सक्षम नही है। यह समय व धन के अपव्यय को रोकता है।