नए दृष्टिकोण वाला शिविर कोटा में 11 मई से, रजिस्ट्रेशन के लिए उत्साह

0
27

कोटा। कोटा में पहली बार आयोजित होने जा रहे निशुल्क सन टू ह्युमन फाउंडेशन की ओर से नए दृष्टिकोण वाला शिविर की तैयारियां जोरों पर हैं। फाउण्डेशन के सदस्य लोगों को स्वस्थ जीवन शैली के प्रति आगे बढ़ने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। यही कारण है कि शिविर में शामिल होने के लिए लोगों में उत्साह देखते ही बन रहा है।

फाउंडेशन से जुड़े माँ मैत्रेयी, तारिणी और शून्य ने बताया कि विभिन्न संस्थाओं के सहयोग से होने जा रहे इस शिविर में स्थान सीमित है। अब तक 1500 रजिस्ट्रेशन किए जा चुके हैं। रोड नं.1 इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एलन उत्सव वाटिका में यह शिविर 11 से 16 मई तक आयोजित किया जाएगा, रोजाना सुबह 6 से 8 बजे के तक आयोजित किया जाएगा। शिविर में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। निर्धारित संख्या में ही शिविर में प्रवेश होने के बाद रजिस्ट्रेशन रोक दिए जाएंगे।

कार्यक्रम के मुख्य प्रायोजक एलन (मानधना) परिवार कोटा है। जबकि भारत विकास परिषद कोटा, रोटरी क्लब कोटा, स्माल स्केल इंडस्ट्रीज, कोटा व्यापार महासंघ, श्रीराम फर्टीलाइजर्स एंड केमिकल्स लिमिटेड डीसीएम एवं कोटा हॉस्टल एसोसिएशन सहित नगर की प्रमुख संस्थाओं के संयुक्त तत्वावधान में यह आयोजन किया जा रहा है।

एलन मानधना परिवार के डॉ. गोविंद माहेश्वरी ने बताया कि परम आलय जी की पहल पर की गई इस शुरुआत के अंतर्गत सम्यक आहार, सम्यक नाभि झटका प्रयोग, सम्यक ध्यान एवं ऊर्जा निर्माण का प्रयास किया जाता है। शिविर में प्राचीन ज्ञान एवं आधुनिक विज्ञान के समागम से शरीर को स्वस्थ, मन को आनंदित और चेतना की झलक के लिए सही आहार, सही व्यायाम, सही ध्यान के न केवल यूनिवर्सल सूत्र बताए जाएंगे, इसके प्रयोग भी करवाए जाएंगे।

शुरुआत के तीन दिन में 11 से 13 मई तक शरीर की शक्तियों को विकसित करने के लिए प्रयोग किए जाएंगे। इसके बाद 14 से 16 मई बाद के तीन दिनों में परम आलय जी स्वयं मौजूद रहेंगे और मन की शक्तियों को विकसित करने वाले सूत्रों को समझाया जाएगा।

इसके माध्यम से हजारों लोगों ने आसानी से 10-20-30 किलो वजन घटाया है और अपनी अनेक शारीरिक एवं मानसिक बीमारियों जैसे हाई ब्लड प्रेशर, थाइरोइड प्रॉब्लम, अस्थमा, डिप्रेशन, हार्ट प्रॉब्लम, माइग्रेन, कॉन्स्टिपेशन को अपने जीवन से बाहर किया है और अपने ब्रेन की शक्तियों को जगा कर जीवन की हर ऊंचाई को सरलता से प्राप्त किया है।

शिविर में सही कॉम्बिनेशन वाला अदृश्य नाश्ता भी करवाया जाता है जो आपके भीतर हर तरह के आवश्यक तत्वों की पूर्ति करके आपके ब्रेन की शक्तियों को जगाने में सहायक होता है।