सर्राफा स्वर्णकार व्यावसायिक क्रिकेट मैच में जिन्द्राय बॉयस टीम ने जीती ट्रॉफी

60

खेल प्रतियोगिताओं से व्यवसाइयों में पारिवारिक माहौल बनता है: एसपी डॉ अमृता दुहन

कोटा। 9वीं सर्राफा स्वर्णकार व्यावसायिक क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन रविवार को जे के पवेलियन स्टेडियम नयापुरा में हो गया। प्रतियोगिता के आयोजक आत्मदीप आर्य ने बताया कि समापन समारोह में शहर पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन मुख्य अतिथि रही एवं अध्यक्षता कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने की।

उन्होंने बताया कि सर्राफा क्रिकेट प्रतियोगिता में सर्राफा संघ परिवार की 8 टीमों ने भाग लिया था, जिसमें से दो टीमें फाइनल में पहुंची। मराठा वारियर्स व जिन्द्राय बॉयस के बीच फाइनल मुकाबला हुआ, जिसमें ज़िन्दराय बॉयस टीम विजयी रही। विजेता उप विजेता टीम के खिलाड़ियों को शहर पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन ने ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। प्रतियोगिता में सभी अच्छे प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी अतिथियों ने पुरस्कार एवं प्रतीक चिन्ह प्रदान किए।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि शहर पुलिस अधीक्षक अमृता दुहन ने कहा कि इस तरह की खेल प्रतियोगिताओं के आयोजन से एक पारिवारिक माहौल बनता है एवं व्यापारी भी अपने व्यवसाय के समय में से कुछ समय देखकर अपने आप को रिलैक्स महसूस करता है। अन्य संस्थाओं को भी समय-समय पर इस तरह का आयोजन करने चाहिए, ताकि व्यापारियों में एक पारिवारिक माहौल और एक नई ऊर्जा का संचार हो सके। उन्होंने कहा कि खेल प्रतियोगिता का आयोजन कर सर्राफा बाजार ने व्यापारियों के बीच एकता और आपसी सामंजस्य की एक अच्छी मिशाल पेश की है। जीवन में मानसिक एवं शारीरिक तनाव दूर करने में भी खेलों का विशेष योगदान है।

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने टीमों को बधाई देते हुए कहा की महासंघ की कई संस्थाओं द्वारा भी इस तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन समय-समय पर किया जाता है। इस तरह की प्रतियोगिताओं से व्यापारियों को एक उर्जा मिलती है साथ ही अपने व्यवसायिक समय में से कुछ समय इन प्रतियोगिताओं के लिए निकालने पर एक पारिवारिक माहौल भी बनता है।

समापन समारोह में मुख्य रूप से श्री सराफा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष एवं सहयोगी आनंद राठी, कोटा व्यापार महासंघ के उपाध्यक्ष सुरेंद्र गोयल विचित्र, श्री सर्राफा बोर्ड के सचिव गौरव सोनी, कोटा ज्वेलर्स एसोसिएशन के सचिव ओम जैन सर्राफ, न्यू कोटा सर्राफा संघ के अध्यक्ष जितेंद्र सोनी एवं क्रिकेट टीमों के स्पॉन्सर प्रमोद टांंकरा, भुवनेश्वर सोनी, श्याम सोनी, दीपक मेवाडा, महेश मेहता, विष्णु सिंघल, विपुल जैन, जितेंद्र सोनी, अमित निकम, अशफाक, सचिन सोनी, विशाल इंगले, उत्तम मंडल, महेंद्र सोनी यूथ फाउंडेशन, प्रताप सोनी, मनोज सोनी आदि उपस्थित थे।