सरकार करेगी Youtube की टक्कर में चार ऑनलाइन वीडियो पोर्टल लॉन्च

55

नई दिल्ली। अब सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय Youtube के टक्कर में चार ऑनलाइन वीडियो पोर्टल इस हफ्ते लॉन्च करने वाला है । इस पर सरकार की तरफ से तैयार होने वाले वीडियो और जानकारी साझा की जाएगी।

ये पहली बार नहीं है जब सरकार की तरफ से ऐसा स्टेप लिया गया है। साइबर क्राइम रोकने से लेकर जानकारी साझा करने तक लगातार भारत सरकार की तरफ से नए कदम उठाए जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया को ध्यान में रखते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की तरफ से अब एक और कदम उठाया जा रहा है, इससे जनता को भी सरकार की पॉलिसी को लेकर सफाई मिलेगी। देखा जाए तो इस पोर्टल पर एक प्रकार से Youtube की तरह ही वीडियो अपलोड की जाएगी और कोई भी यूजर जाकर देख पाएगा।

एक प्रकार से सरकार का ये ऑनलाइन अखबार ही होगा। इसके अलावा ये एक ऐसा पोर्टल होगा, जहां पर सरकार की तरफ से सभी विज्ञापन स्वीकार किए जाएंगे और एक ही जगह पर सभी जानकारी मिल जाएगी। इसकी लॉन्च को लेकर काफी जानकारी सामने आ चुकी है। अब सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर की तरफ से बस इसे लाइव किया जाएगा यानी इसकी आधिकारिक घोषणा का ही इंतजार किया जा रहा है।

नेशनल वीडियो गेटवे ऑफ भारत (Gateway of India) पर आपको सभी प्रकार की वीडियो मिलने वाली हैं। पहले ही बता दें यहां पर सरकार की तरफ से क्रिएट होने वाली वीडियो को इस पर लाइव किया जाएगा। ऐसे में सरकार का ये एक बड़ा प्लेटफॉर्म है। अभी इस पर करीब 2,500 वीडियो है जो सरकार की तरफ से जानकरी देने के उद्देश्य से क्रिएट की गई हैं। यहां पर आपको सभी जानकारी मिल जाती है।