शहर में संगीत को बढ़ावा देने के लिए ‘सृजन द स्पार्क’ कोटा की कार्यकारिणी का विस्तार

115

कोटा। Srajan The Spark: संगीत को नए आयाम और उभरते कलाकारों को नई ऊंचाइयां देने वाले वाली संगीत व कला के क्षेत्र की अग्रणी अंतरराष्ट्रीय संस्था सृजन द स्पार्क कोटा ट्रस्टियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कोटा चैप्टर की कार्यकारणी का विस्तार सर्वसम्मति से किया गया।

बैठक में सृजन की अवधारणा, ट्रस्टियों की भूमिका और शक्ति को रेखांकित किया। मुख्य संरक्षक कोटा आईजी प्रसन्न कुमार खमेसरा, अध्यक्ष डॉक्टर विजय सरदाना, सचिव डॉक्टर साकेत गोयल, उपाध्यक्ष दीपक राजवंशी, कोषाध्यक्ष विकास अजमेरा सहित कार्यकारणी के सदस्य एवं ट्रस्टी बैठक में उपस्थित रहे।

इस अवसर पर वर्ष 2023—25 तक के लिए कार्यकारिणी को अंतिम रूप देते हुए सर्वसम्मति से मुख्य संरक्षक प्रसन्न खमेसरा, संरक्षक गोविंद माहेश्वरी, प्रेम भाटिया, अमित बंसल, संयोजक पारस जैन, संयुक्त सचिव अंशुल कासलीवाल और शिव शक्ति सिंह, संजय शर्मा, प्रज्ञा मेहता, विक्रांत माथुर, सीएस शर्मा, कपिल सिद्धार्थ, सुमित बंसल को सदस्य नियुक्त किया गया। इस अवसर पर बैठक में सदस्यो को संगीत व संगठन के विस्तार के लिए विभिन्न कार्य सौंपें।

बैठक में सदस्यता के मानदंडों पर चर्चा की गई और सृजन कोटा में मानद सदस्य भी बनाए गए। शहर में संगीत को बढ़ावा देने के लिए क्षितिज तारे, महेश चंद शर्मा, रोशन भारती, रजब भारती, राजीव मल्होत्रा को सर्जन कोटा का हिस्सा बनाया गया है। अध्यक्ष विजय सरदाना ने बताया कि शहर में सृजन संगीत को गति देने के लिए सक्रिय है। कोटा चेप्टर द्वारा शहर में गायक देव राठौड़ व हिमांशु शर्मा के कार्यक्रम आयोजित करवाये जा चुके हैं।