व्यापार संघ बाज़ारों को खोलने से पूर्व सैनिटाइज करें: कोटा व्यापार महासंघ

0
929
कोटा के बाज़ारों को खोलने से पूर्व सेनिटाइज करते हुए।

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने शहर के सभी व्यापार संघो के अध्यक्ष एवं मंत्रियों से अपील की है कि वह अपने बाजारों को खोलने से पूर्व अपने स्तर पर ही पूरे बाजार को सैनिटाइज करवायें। क्योंकि कोरोना वायरस का खतरा अभी कम नहीं हुआ है।

जैन एवं माहेश्वरी ने बताया कि परकोटे में भी कई बाजार कर्फ्यू हटाये जाने से धीरे-धीरे खुलने लग गए हैं। हमें इससे बचते हुए अपना व्यापार भी करना है। अतः शहर के सभी व्यापार संघ के अध्यक्ष और महामंत्री अपने दायित्व निभाते हुए अपने संघ के प्रत्येक व्यापारी सोशल डिस्टेंस रखकर अपना व्यापार करने के लिए पाबन्द करें। दुकान पर ज्यादा भीड़ न होने दें। ग्राहक को मास्क लगाकर आने पर ही सामान दें।

साथ ही उन्होंने यह भी सलाह दी है कि समय-समय पर स्वयं को एवं अपने रुपए पैसों को भी सैनिटाइज करते रहें। सभी व्यापार संघ स्क्रेनिगं की मशीन खरीद कर समय-समय पर व्यापारियों की स्कैनिंग भी करते रहें। एक दो दिन मे अपने बाजार को सैनिटाइज करवाते रहें। सभी व्यापारियों को अभी इससे सावधानी एवं सतर्कता रखने की आवश्यकता है।

इन बाज़ारों को सेनिटाइज किया
आज यू मार्केट व्यापार संघ कैनाल रोड के अध्यक्ष शाहिद मोहम्मद द्वारा इनके बाजार को खोलने की परमिशन मिलने के बाद खोलने से पूर्व पूरे मार्केट की प्रत्येक दुकान एवं क्षेत्र को सेनिटाइज के बाद ही बाजार खोला गया। कल न्यू सर्राफा मार्केट को भी सेनिटाइज किया गया था। आज नये कोटा मे तलवंडी क्षेत्र में मेन तलवंडी व्यापार संघ, आजाद मार्केट के अध्यक्ष एवं कोटा व्यापार महासंघ के सचिव मुकेश भटनागर ने स्वयं खडे रहकर पूरे आजाद मार्केट तलवण्डी को सेनिटाइज करवाया।