विवाह योग्य युवक -युवती परिचय सम्मेलन के ब्रोशर का विमोचन

1012
  • परिचय सम्मेलन के लिए युवक-युवती 10 रुपये में पंजीयन करवा सकते हैं

  • परिचय सम्मेलन को सफल बनाने के लिए 10 समितियां बनाई गई 

कोटा। अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन, जिला कोटा के बैनर तले वैश्य समाज के 18 घटकों की संयुक्त बैठक बसंत विहार स्थित विजयवर्गीय मांगलिक भवन में हुई, जिसमें आगामी 29 अक्टूबर को कोटा के सीएडी ग्राउंड में होने वाले विवाह योग्य युवक – युवती परिचय सम्मेलन-2017 के परिपत्र एवम परिचय फॉर्म का विमोचन किया गया।

अध्यक्ष डॉ.वेदप्रकाश गुप्ता एवम महामंत्री इंजीनियर पीसी मित्तल ने बताया कि इस वर्ष वैश्य समाज के विराट अन्नकूट महोत्सव एवम परिचय सम्मेलन को सफल बनाने के लिए 10 समितियां बनाई गई। 

इस अवसर पर समस्त वैश्य समाज की प्रतिभाओं का सम्मान किया जाएगा, इनमे 10वीं व 12वीं बोर्ड में मेरिट प्राप्त करने वाले छात्र, सिविल सेवाओं, आईआईएम, आईआईटी, मेडिकल, एम्स, गेट, सीए आदि में चयनित विध्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा। शाम को भजन प्रतियोगिता होगी।

परिचय सम्मेलन के संयोजक राम विलास जैन ने बताया कि परिचय सम्मेलन के लिए युवक-युवती 10 रुपये में पंजीयन करवा सकते हैं। शहर के 40 स्थानों पर गुरुवार से परिचय फार्म  व अन्नकूट कूपन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। कार्यक्रम में परिचय स्मारिका सशुल्क वितरित की जाएगी।

बैठक में मौजूद सभी 18 वैश्य समाजों के प्रतिनिधियो, युवा समिति व महिला समिति ने परिचय सम्मेलन की वेबसाइट का विमोचन किया। उन्होंने बताया कि समारोह में ऐसे दम्पतियों को भी सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने वैश्य समाज में ही अंतरजातीय विवाह को प्राथमिकता दी।

वैश्य युवा महासम्मेलन के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश विजय तथा कोटा जिला अध्यक्ष रामबाबू गुप्ता ने कहा कि वैश्य समाज के परिचय सम्मेलन में भाग लेने के लिए देश-विदेश में बिजनेस, इंडस्ट्री, सर्विस सेक्टर, प्रशासनिक एवम प्रोफेशनल सेवाओ से जुड़े सभी घटकों  के युवक-युवतियों में उत्साह है।