वन्दे भारत ट्रेन का तीसरे दिन कोटा शामगढ़ के मध्य सफल ब्रेकिंग ट्रायल

0
144

कोटा। मंडल के कोटा-शामगढ़-कोटा सेक्शन में आईसीएफ टीम एवं अनुसंधान अभिकल्प मानक संगठन, लखनऊ की टीम द्वारा गुरूवार को तीसरे दिन 160 किमी/घंटा की गति से कुल 25 बार ब्रेकिंग ट्रायल किया। यह ट्रायल 23 मई से लगातार जारी हैं।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि 25 मई को वन्दे भारत रैक का ब्रेकिंग ट्रायल अधिकतम 160 किमी/घंटा की गति से कोटा से शामगढ़ के मध्य सुबह 09:50 बजे से दोपहर 03:40 बजे तक किया गया एवं वापसी में शामगढ़-मोड़क के बीच शाम 04:40 बजे से किया गया। तत्पश्चात वन्दे भारत का रैक की वापसी कोटा में शाम 07:45 बजे हुई।

यह ब्रेकिंग ट्रायल आरडीएसओ टीम अब आईसीएफ टीम के बजाय स्वतंत्र रूप से दो दिन उपकरण इंस्टालेशन के पश्चात् ब्रेकिंग के विभिन्न आयामों (सूखे एवं गीले ट्रैक) पर नागदा-कोटा-सवाई माधोपुर सेक्शन में जायेगा।

यह ब्रेकिंग ट्रायल आरडीएसओ, लखनऊ के निर्देशक/टेस्टिंग मनोज कुमार के निर्देशन एवं कोटा मंडल के सबंधित विभाग के अधिकारियों और पर्यवेक्षक के समन्वय से किया जा रहा है। इसमें मंडल के इंजीनियरिंग, सी एंड डब्ल्यू, विधुत, सुरक्षा एवं परिचालन विभागों का विशेष भूमिका है। इस ट्रायल में कोटा के ट्रैफिक निरीक्षक अरविंद पाठक एवं लोको निरीक्षक पदम् सिंह ने अनुसंधान अभिकल्प मानक संगठन,लखनऊ की टीम के साथ को-आर्डिनेट किया।