लायंस क्लब का निशुल्क नेत्र शल्य चिकित्सा शिविर 21 को कोटा में

2268

कोटा। निर्धन रोगियों की सहायतार्थ लाॅयंस क्लब कोटा की ओर से नेत्र शल्य चिकित्सा शिविर का आयोजन नियमित किया जा रहा है। इसी क्रम में 21 अक्टूबर को लाॅयंस हाॅस्पिटल झालावाड रोड पर निशुल्क नेत्र शल्य चिकित्सा शिविर का आयोजन सुबह 10 बजे से किया जाएगा। यह जानकारी शनिवार को पत्रकार वार्ता में क्लब के अध्यक्ष दिनेश खुवाल ने दी।

उन्होंने बताया कि चिकित्सा शिविर में पहले मरीजों की सभी जांचे निशुल्क की जाएगी। उसके बाद जिन्हें मोतियाबिंद पाया जाएगा, उनका ऑपरेशन लाॅयंस क्लब की ओर से लाॅयंस हाॅस्पिटल में किया जाएगा। क्लब अध्यक्ष खुवाल ने बताया कि इस सत्र में 1800 नेत्र लैंस प्रत्यारोपण का लक्ष्य रखा गया है।

सचिव वीपी पारीक ने बताया कि नेत्र रोग विशेषज्ञ डाॅ. विशाल स्नेही द्वारा मरीजों का ऑपरेशन 22 अक्टूबर को किया जाएगा। जिसमें मरीज के लैंस, दवा, भोजन, ठहरना, चश्मा व अन्य व्यवस्थाएं निशुल्क की जाए

उन्होंने कहा कि माह में दो बार शहर के लिए एवं दो बार ग्रामीण क्षेत्रों के लिए नेत्र शिविरों का आयोजन किया जाता है, जिसमें रोगियों को चार या पांच दिन तक यहां रहने के दौरान सभी सुविधाएं निशुल्क की जाती है। आई कैंप के चेयरमैन चंदा बरवाडिया ने बताया कि क्लब द्वारा सालों से इस तरह के कैम्प कोटा व ग्रामीण क्षेत्रों में लगाए जाते रहे हैं।

संयोजक गिर्राज राठी ने बताया कि नेत्र शिविर के साथ ही क्लब द्वारा सामाजिक सरोकार के तहत कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं, जिसमें निर्धन को भोजन करना, वस्त्र वितरण, पाठय सामग्री वितरण व अन्य कार्यक्रम वर्ष पर्यंत आयोजित किए जाते हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व प्रांतपाल बी.वी.माहेश्वरी, सोनल शर्मा, ममता विजय, राजीव भार्गव अरुण गांधी गिरिराज राठी, ललित बाहेती, शील बिरला, मधु बाहेती, राजकुमार गुप्ता एवं भागचंद हेमनानी भी उपस्थित थे