JioFiber के 5 लाख ट्रायल यूजर्स को दूसरे प्लान्स पर किया जाएगा शिफ्ट

0
1004

नई दिल्ली। Reliance JioFiber ट्रायल यूजर्स को अब दूसरे प्लान्स में शिफ्ट करने वाला है। कंपनी ने कहा है कि जियो फाइबर ट्रायल यूजर्स को पेड बंडल्ड प्लान्स पर शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके तहत कंपनी 5 लाख ट्रायल यूजर्स को बंडल्ड पेड प्लान्स पर शिफ्ट करेगी। बंडल्ड प्लान वे प्लान हैं जिनमें कंपनी हाई-स्पीड इंटरनेट के अलावा फ्री कॉलिंग, फ्री टीवी विडियो कॉल, जीरो लेटेंसी गेमिंग जैसे कई ऐड ऑन सर्विस देती है।

कंपनी ने 12 अगस्त 2019 को हुई अपनी सालाना बैठक में कहा था कि जियो फाइबर की बीटा टेस्टिंग सफलतापूर्वक पूरी हुई है और 5 सितंबर से इसे उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी ने हाल में एक बयान जारी कर कहा, ‘हमें उन 1600 से ज्यादा शहरों से कमाल का रिस्पॉन्स मिला है जहां जियो फाइबर को शुरुआती फेज में उपलब्ध कराया जाना है। 5 लाख ट्रायल यूजर्स को पेड बंडल्ड प्लान में कन्वर्ट करने की प्रकिया चालू है।’

699 रुपये है प्लान्स की शुरुआती कीमत
जियो फाइबर के प्लान्स की शुरुआत 699 रुपये प्रति माह से होती है। जियो फाइबर का सबसे महंगा प्लान 8,499 रुपये का है। जियो फाइबर कनेक्शन में यूजर्स को 100Mbps से 1Gbps तक की इंटरनेट स्पीड ऑफर की जा रही है। कंपनी द्वारा ऑफर किए जाने वाले प्लान्स में गेमिंग, होम नेटवर्क शेयरिंग, टीवी विडियो कॉलिंग ऐंड कॉन्फ्रेंसिंग और कॉन्टेंट ऐक्सेस के साथ डिवाइस सिक्यॉरिटी ऑफर किया जा रहा है।

नए बिलिंग सिस्टम पर काम कर रही कंपनी
एक रिपोर्ट के अनुसार जियो एक महीने तक होम ब्रॉडबैंड यूजर्स के पैसे नहीं लेगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि कंपनी एक इंटीग्रेटेड बिलिंग सिस्टम को अपनाने की प्रक्रिया में है जिसके पूरा होने में अभी कुछ और वक्त लग सकता है।