राजस्थान लोक सेवा आयोग ने दो भर्ती परीक्षाएं स्थगित की

1084

अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने दो भर्ती परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। आयोग ने 29 अप्रैल 2020 को होने वाली पशु चिकित्सा अधिकारी और लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा को स्थगित (RPSC Veterinary Officer, Librarian Exam Postponed) किया है। आयोग ने इसके संबंध में अपनी ऑफिशियल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर नोटिस जारी किया है।

RPSC के नोटिस के मुताबिक पशु चिकित्सा अधिकारी संवीक्षा परीक्षा, 2019 (पशुपालन विभाग) और पुस्कालयाध्यक्ष द्वितीय श्रेणी संवीक्षा परीक्षा, 2019 (भाषा एवं पुस्तकालय विभाग) को अपरिहार्य कारणों से स्थगित किया जाता है।

पशु चिकित्सा अधिकारी और लाइब्रेरियन भर्ती परीक्षा की नई तारीखें आने वाले दिनों में जारी की जाएगी। उम्मीदवारों को ये सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा से जुड़े हर अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें। पशु चिकित्सा अधिकारी भर्ती 900 पदों व लाइब्रेरियन ग्रेड द्वितीय भर्ती 12 पदों के लिए हो रही है।

बता दें कि पशु चिकित्सा अधिकारी परीक्षा बहुविकल्पीय प्रकृति की होगी जिसके लिए 300 अंक निर्धारित हैं। इसमें राजस्थान राज्य के सामान्य ज्ञान और पशु चिकित्सा से सम्बन्धित कुल 150 प्रश्न होंगे। वहीं, लाइब्रेरियन द्वितीय श्रेणी संवीक्षा परीक्षा भी बहुविकल्पीय प्रकृति की होगी जिसके लिए 300 अंक निर्धारित हैं और इसमें विभिन्न विषयों के 150 प्रश्न होंगे।