मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों की ली मीटिंग, प्रदेश में अब तक 4 कोरोना पॉजिटिव

572

जयपुर। कोरोनावायरस के चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को सभी जिला कलेक्टर के साथ विडियो कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने सभी को बचाव के उपायों के बारे में सार्वजनिक जागरूकता बढ़ाने के निर्देश दिए। साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं की निगरानी, दवाओं की उपलब्धता के बारे में भी जानकारी ली। वहीं जानकारी दी कि लक्षण दिखने का बाद इसका इलाज किया जा सकता है।

राजस्थान में चाैथा रोगी मिला
इससे पहले शनिवार को काेराेना का चाैथा मरीज मिला है। पिछले तीन मरीजाें की तरह यह भी जयपुर में ही मिला है और जयपुर निवासी यह दूसरा मरीज है। इससे पहले जयपुर में मिले तीन मरीजाें में इटली निवासी पति-पत्नी और जयपुर के आदर्श नगर के बुजुर्ग शामिल हैं। शनिवार काे मिला 24 वर्षीय चाैथा मरीज स्पेन से 14 मार्च काे ही जयपुर अाया था। वह गाेपालपुरा बाइपास एरिये का रहने वाला है। उसे एसएमएस अस्पताल में रखा गया है।

चिकित्सा विभाग के एसीएस राेहित कुमार सिंह ने बताया कि उसकी किसी हवाई अड्डे पर स्क्रीनिंग नहीं की गई तो जयपुर में उसे जांच के लिए बुलाया गया। जांच में वह पाॅजीटिव निकला। वह स्पैन से दिल्ली आकर एयर इंडिया की फ्लाइट 491 से जयपुर पहुंचा था। इन दोनों फ्लाइट्स के सभी यात्रियों की पहचान और स्क्रीनिंग के प्रयास किए जा रहे हैं। रोगी के घर के आसपास के तीन किलोमीटर एरिया में भी जांच के आदेश दिए गए हैं।

राजस्थान में 399 लोगों की हुई जांच
गौरतलब है कि अभी तक राज्य में कुल 3 लाख लोगों की कोरोना के संक्रमण की स्क्रीनिंग की गई है तथा कोरोना वायरस के संक्रमण के लिए 399 लोगों की जांच की गई है, जिसमें से केवल चार ही मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। पीड़ित मरीजों का इलाज सही दिशा में चल रहा है। प्रदेश के सभी सरकारी व निजी स्कूल, मॉल, सिनेमाहॉल, जिम और कोचिंग सेंटर भी 30 मार्च तक के लिए बंद कर दिए गए हैं।