मुख्यमंत्री गहलोत के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे कांग्रेस एमएलए भरत सिंह

0
65
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कार्य प्रणाली पर अपनी असहमति और नाराजगी जता चुके उनकी ही कैबिनेट के सदस्य रहे और वर्तमान में सांगोद विधानसभा सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक भरत सिंह कुंदनपुर ने कोटा में चंबल रिवर फ्रंट और ऑक्सीजोन पार्क के उद्घाटन के मौके पर आने की संभावनाओं को देखते हुए उनके खिलाफ प्रदर्शन करने का फैसला कर लिया है।

-कृष्ण बलदेव हाडा-
कोटा। Protest Against Gehlot: राजस्थान में कोटा जिले की सांगोद विधानसभा सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक एवं पूर्व मंत्री भरत सिंह कुंदनपुर ने कोटा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक को एक पत्र भेजकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जो गृहमंत्री भी है, के कोटा आगमन पर उनके खिलाफ प्रदर्शन करने की सूचना भेजी है।

श्री भरत सिंह ने पुलिस महानिरीक्षक को भेजे पत्र में कहा है कि कोटा जिले के सीमलिया थाने में दर्ज अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति अत्याचार संबंधित प्रकरण और बारां की नगर परिषद में भ्रष्टाचार के मामलों को जांच के लिए सीआईडी (सीबी) में भेजा गया है।

श्री भरत सिंह का आरोप है कि यह दोनों प्रकरणों में पुलिस जांच को प्रभावित करने के लिए और दोषी लोगों को बचाने के लिए दोनों प्रकरणों को सीआईडी (सीबी) में जांच के लिए भेजा गया है जबकि इसकी जांच संबंधित पुलिस थानों में दर्ज होने के कारण पुलिस द्वारा ही की जानी चाहिए थी, लेकिन उनका आरोप है कि बारां जिले के मंत्री प्रमोद जैन भाया के दबाव में आकर इन दोनों प्रकरणों में जांच सीआईडी (सीबी) को सुपुर्द की गई है ताकि मामले को दीर्घावधि तक के लिए टाला जा सके और आरोपियों को बचाया जा सके।

श्री भरत सिंह ने कहा कि इन दोनों प्रकरणों में वे गृह विभाग को अपनी लिखित में शिकायतें दे चुके हैं लेकिन अब तक इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं की गई है इसलिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जो गृहमंत्री भी है, के कोटा आगमन पर उनके खिलाफ वह अपने समर्थकों के साथ प्रदर्शन करेंगे।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कोटा में निर्मित 1100 करोड़ रुपए से अधिक की लागत के चंबल रिवर फ्रंट और झालावाड़ रोड पर इंस्ट्रूमेंटेशन लिमिटेड की पुरानी आवासीय कॉलोनी में विकसित किए गए ऑक्सीजन पार्क के उद्घाटन के लिए इसी महीने के अंतिम सप्ताह में कोटा आने की संभावना व्यक्त की जा रही है और श्री भरत सिंह पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि श्री गहलोत के कोटा आगमन पर वे अपने समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री से मिलेंगे और विभिन्न मसालों पर अपना पक्ष उनके सम्मुख प्रस्तुत करेंगे।

रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत श्री राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर उनके अपने विधानसभा क्षेत्र सांगोद के कनवास कस्बे में आयोजित समारोह में भी इन्हीं मसलों को लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री और खनन मंत्री प्रमोद जैन ‘भाया’ के खिलाफ कड़ा प्रहार किया था।