मारुति सुजुकी ने फिर शुरू की कारों की बिक्री, ग्राहकों को घर बैठे मिलेगी डिलीवरी

0
763

नई दिल्ली। कोरोनावायरस कारण देश में लगे लॉकडाउन के चलते 23 मार्च से वाहनों के शोरूम्स पर ताला लगा हुआ है। इससे ऑटो सेक्टर को बहुत नुकसान हो रहा है। इसको देखते हुए सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है। इन गाइडलाइंस के अनुसार देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपने 600 शोरूम्स को खोल दिया है और तकरीबन 55 कारों की डिलीवरी भी की है।

कंपनी की वेबसाइट से कर सकते हैं बुकिंग
कंपनी के मुताबिक, जो भी लोग मारुति सुजुकी की कार लेना चाहते है वो कंपनी की वेबसाइट से बुकिंग कर सकते हैं। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर ही कार खरीदने के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट भी जमा किए जा सकेंगे। इसके बाद आपके नजदीकी डीलरशिप द्वारा कार सीधे आपके घर पर डिलीवर कर दी जाएगी। कंपनी के अनुसार कार की डिलीवरी के दौरान सैनेटाइजेशन का पूरा ख्याल रखा जाएगा।

अभी शुरू नहीं हुआ है प्रोडक्शन
कंपनी के मार्केटिंग एंड सेल्स डिपार्टमेंट के कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि अभी कंपनी ने अपने प्लांट में वाहनों का प्रोडक्शन शुरू नहीं किया है। कंपनी का कहना है कि उनके पास फिलहाल पर्याप्त स्टॉक है। इसीलिए प्रोडक्शन शुरू नहीं होगा। हरियाणा सरकार ने कंपनी को अपने प्लांट्स में ऑपरेशन शुरू करने की अनुमति दे दी है। कंपनी के हरियाणा के मानेसर और गुरुग्राम में दो प्लांट हैं।

पूरे देश में मारुति के 3,086 शोरूम
मारुति सुजुकी के देशभर में 1,964 कस्बों और शहरों में 3,086 शोरूम हैं। लेकिन फिलहाल कंपनी सिर्फ 600 शोरूम खोल रही है। कंपनी आने वाले दिनों में देश में अन्य जगहों पर भी शोरूमों को फिर से खोलेगी। कंपनी का कहना है कि डीलरशिप और शोरूम पर सैनेटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा जा रहा है।