मप्र में नए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ली शपथ, राजेंद्र शुक्ला, जगदीश देवड़ा बने डिप्टी सीएम

54

भोपाल। MP CM Oath Ceremony: मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बुधवार को शपथ ग्रहण की। उनके साथ दोनों उपमुख्यमंत्रियों राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा ने भी शपथ ग्रहण की। राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने उन्हें शपथ दिलाई। फिलाल किसी अन्य विधायक को मंत्री पद की शपथ नहीं दिलाई गई है।

राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्‌डा के अतिरिक्त केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित भाजपा शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्रियों ने भी इस आयोजन में शिरकत की।

शपथ ग्रहण से पहले नए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, ‘मैं सभी को साथ लेकर चलूंगा और सुशासन सुनिश्चित करूंगा।’ इस मौके पर शिवराज सिंह चौहान ने सभी का आभार प्रकट करते हुए उम्मीद जताई कि नए मुख्यमंत्री राज्य को समृद्धि और विकास के साथ-साथ जनकल्याण की नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। चौहान ने कहा, ‘मित्रो अब विदा। ज्यों की त्यों धर दीनी चदरिया।’

पार्टी सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री के रूप में चौंकाने वाले चयन के साथ ही पार्टी मंत्रियों के रूप में भी नए चेहरे ला सकती है। गुजरात मॉडल को अपनाते हुए पुराने और बड़े नामों को बाहर किया जा सकता है और कैबिनेट में नए मंत्रियों को स्थान दिया जा सकता है। मंत्रिमंडल गठन में संघ की राय के साथ-साथ जातीय समीकरण और महिलाओं का चयन भी अहम होगा।