भीषण गर्मी में प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को मिलेगी अतिरिक्त पेयजल की सुविधा

15

कोटा। रेल मंत्रालय भारतीय रेलवे के सभी स्टेशनों पर यात्रियों को पेयजल उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। आगामी गर्मी के मौसम और संभावित लू की आशंका में, मंत्रालय ने स्टेशनों पर पेयजल उपलब्धता की समीक्षा की है और पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्रीय रेलों को निर्देश जारी किए हैं।

इसी क्रम में कोटा मंडल स्टेशनों पर पानी की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने की दिशा में हर वर्ष की तरह सकारात्मक कदम उठा रहा है। जल्द ही मंडल के स्टेशनों, विशेष रूप से सामान्य श्रेणी के कोचों के पास ठंडे पेयजल के वितरण के लिए एनजीओ/स्वयंसेवी संस्था, महिला समितियों (महिला स्वयं सहायता समूहों), गैर सरकारी संगठनों, स्काउट्स और गाइड और अन्य स्वयं सहायता समूहों की सक्रिय भूमिका होगी।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि 24×7 पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने और किसी भी उभरती समस्या का तुरंत समाधान करने के लिए रेलवे कर्मचारियों द्वारा चौबीसों घंटे निगरानी की जाएगी। पानी की कमी का सामना करने वाले क्षेत्रों में रेलवे अधिकारी नगर निगमों/राज्य सरकारों के साथ सहयोग करेंगे और वैकल्पिक जल आपूर्ति की व्यवस्था कर समाधान करेंगे।