भारत की छिपी प्रतिभाओं की खोज में ‘जोश’ पहुंचेगा कोटा

316

कोटा। भारत के सबसे तेजी से बढ़ते और सबसे एंगेज्ड शॉर्ट-वीडियो ऍप जोश ने आज अपने पहले ओरिजिनल आईपी ‘वर्ल्ड फेमस’ के तीसरे संस्करण को लॉन्च किया । यह भारत के प्रतिभाशाली युवाओं की तलाश से जुड़ा मल्टी-सिटी मेगा टैलेंट हंट है। लखनऊ और गुजरात में वर्ल्ड फेमस की सफलता के बाद अब जोश, पारले किस्मी के साथ मिलकर राजस्थान में आने वाला है। इस कार्यक्रम के ज़रिए राजस्थान की प्रतिभाओं को दुनिया के सामने अपनी कला को दिखाने का मौका मिलेगा।

यह डायनैमिक कैंपेन राजस्थान की प्रतिभाओं को खोजकर उन्हें सुपर स्टार बनाने के लिए जोधपुर, कोटा और जयपुर में आयोजित किया जाएगा। तीन शहरों में होने वाला यह टैलेंट हंट तीन सप्ताह तक चलेगा। इस कैंपेन की शुरुआत जोधपुर से होगी। इसके बाद यह कोटा पहुंचेगा और जयपुर में ग्रैंड फिनाले के साथ इसका समापन होगा। राजस्थान में आयोजित होने वाले इसके कार्यक्रम में प्रतिभागियों को डिनो मोरिया, रणविजय सिंह, उर्वशी रौतेला और करण वाही जैसे बॉलीवुड के जाने-माने सितारों से मिलने का मौका मिलेगा।

जोश स्टूडियो के प्रमुख, सेहर बेदी ने कहा,“राजस्थान की कलात्मक विरासत बेहद समृद्ध है। राजस्थान में कला के इन रूपों में घूमर नृत्य, समृद्ध लोक संगीत, शानदार कठपुतली कला और चित्रकारी शामिल है। भारत की छिपी प्रतिभाओं को खोज में राजस्थान में वर्ल्ड फेमस की शुरुआत करके उत्साहित हैं। वर्ल्‍ड फेमस की शुरुआत प्रतिभा का जश्‍न मनाने के मकसद को ध्‍यान में रखकर की गई है।

सबसे ज़्यादा वोट हासिल करने वाले प्रतिभागियों को 2 मार्च को जोधपुर और 4 मार्च को कोटा में होने वाले सेमीफाइनल में भाग लेने का मौका मिलेगा। सेमीफाइनल में जीतने वाले प्रतिभागी 6 मार्च को जयपुर में होने वाले ग्रैंड फिनाले में हिस्सा लेंगे। वर्ल्ड फेमस के विजेताओं को 1 लाख रुपये तक का नकद इनाम जीतने का मौका मिलेगा।