भाजपा का समर्थन कर केवट, कहार समाज मुख्यधारा से जुड़ेगा: बाथम

11

राजस्थान सरकार केवट कल्याण बोर्ड को क्रियाशील बनाए

कोटा/बूंदी। मध्य प्रदेश सरकार के केबिनेट मंत्री एवं मछुआरा कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष सीताराम बाथम ने कहा कि राजस्थान में केवट, कहार, भोई, मेहरा, निषाद, कश्यप समाज भाजपा से जुड़ कर मुख्य धारा में शामिल हो रहा है। कोटा बूंदी समेत प्रदेश के सभी 25 लोकसभा क्षेत्रों में समाज के लोग भाजपा को सम्मानजनक जीत दिलाने के लिए काम कर रहे हैं।

बाथम शुक्रवार को बूंदी जिले के सिलोर में आयोजित केवटवंशीय समाज के अनाथ युवक युवतियों के 21 जोड़ों के सामुहिक विवाह सम्मेलन एवं महाकुंभ में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि राज्य में, समाज को अनूसूचित जनजाति का दर्जा दिया जाना चाहिए।

मध्य प्रदेश की तर्ज पर तालाबों से जीवन यापन करने वाले समाज के अधिकार सुनिश्चित किए जाएं। सभी जिलों में निषाद महाराज के स्मारक बनाएं। निषाद मंगल भवन बनाए जाएं। इन सबसे समाज का आर्थिक विकास होगा। इस समाज के लोगों ने ही भगवान श्रीराम को गंगा पार कराई है।

उमाशंकर कहार एवं उनकी टीम पिछले 2 माह से समाज में जागृति के लिए घूम कर लोगों को समाज हित में एक जुट कर रहे हैं। बाथम ने कहा कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता खत्म होने के बाद राजस्थान सरकार केवट कल्याण बोर्ड का विधिवत गठन कर अध्यक्ष की राजनीतिक नियुक्ति करे।

उन्होंने बताया कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला एवं शिक्षा मंत्री मदन दिलावर से भी समाज के मुद्दों पर चर्चा हो चुकी है। कहार ने बताया कि शुक्रवार सुबह कोटा रेलवे स्टेशन पर समाज बंधुओं ने सीता राम बाथम का गर्मजोशी से स्वागत किया।