बिना सोचे कुछ भी फॉरवर्ड करने की आदत डाल सकती है कानूनी पचड़े में

161

कोटा। राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में जेसीआई कोटा स्टार क्लब की ओर से शुक्रवार को केशवपुरा सीनियर सैकंडरी स्कूल में विद्यार्थियों के लिए ट्रेनिंग सेशन का आयोजन किया गया। क्लब अध्यक्ष दीपक भार्गव ने बताया कि ट्रेनिंग के दौरान व्यक्तित्व विकास के गुर सिखाए गए।

नेहा जैन ने सोशल मीडिया पर डूज एंड डॉन्ट्स (Dos and Don’ts) के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया यूजर के तौर पर हमारी कुछ जिम्मेदारियां भी बनती हैं। यहां एक छोटी सी गलती भी भारी पड़ सकती है। बिना सोचे समझे कुछ भी फॉरवर्ड करने की आदत कानूनी पचड़े में भी डाल सकती है।

इसके बाद आशुतोष जैन ने लीडरशिप और बेहतर संवाद करने के गुर सिखाए। उन्होंने कहा कि अलग- अलग बैकग्राउंड, क्वालिटी और स्वभाव के लोगों को एक सूत्र में पिरोने, टीम के हर सदस्य से उसकी योग्यता के अनुरूप काम लेने और कंपनी को तरक्की की ओर ले जाने की जिम्मेदारी अच्छी तरह निभाने के लिए अपने काम में दक्ष होने के साथ-साथ कुछ जरूरी गुणों की भी दरकार रहती है। तो इन गुणों को अपने व्यक्तित्व का हिस्सा बनाएं। इस दौरान सचिव सुनील चित्तौड़ा समेत अन्य पदाधिकारी व स्कूल स्टाफ मौजूद रहे।