बिकवाली के दबाव में सेंसेक्स 454 अंक फिसल कर 72,700 से नीचे बंद, निफ्टी 22,023 पर

40

मुंबई। Stock Market Closed: चालू हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शेयर बाजार में एक बार फिर बिकवाली करने वालों का जोर दिखा। शुक्रवार को सेंसेक्स 453.85 (0.62%) अंकों की गिरावट के साथ 72,643.43 पर बंद हुआ। वहीं दूसरी ओर, निफ्टी 123.31 (0.56%) अंक टूटकर 22,023.35 के स्तर पर पहुंचकर बंद हुआ।

शुक्रवार के कारोबारी सेशन के दौरान अपोलो टायर्स और बायोकॉन में छह-छह प्रतिशत दर्ज की गई। इस हफ्ते प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स में लगभग दो प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। अक्तूबर 2023 के बाद यह बाजार के लिहाज से सबसे खराब हफ्ता रहा है। टेलीकॉम सेक्टर को छोड़कर बाकी सभी इंडेक्स में गिरावट देखने को मिली है।

ऑयल एंड गैस में 4 फीसदी की गिरावट आई, जबकि ऑटो, कैपिटल गुड्स, मेटल और बिजली में 1-2 प्रतिशत की गिरावट आई। बीएसई मिडकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी नीचे आया, जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स सकारात्मक रुख के साथ बंद हुआ।

निफ्टी के टॉप गेनर और लूजर
निफ्टी पर बीपीसीएल, एमएंडएम, हीरो मोटोकॉर्प, कोल इंडिया और ओएनजीसी के स्टॉक में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली है, जबकि भारती एयरटेल, यूपीएल, आईटीसी, एचडीएफसी लाइफ और ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के शेयर बढ़त हासिल करके बंद हुए हैं।

सेंसेक्स के टॉप गैनर्स एंड लूजर्स
शुक्रवार को शेयर बाजार में टॉप गैनर्स की बात करें तो इनमें यूपीएल, भारती एयरटेल, बजाज फाइनेंस, एचडीएफसी लाइफ, अडानी एंटरप्राइजेज, हिंडाल्को और अडानी पोर्ट्स के शेयर शामिल हैं. शेयर बाजार में नुकसान उठाने वाली कंपनियों में महिंद्रा, बीपीसीएल, कोल इंडिया, टाटा मोटर्स, लार्सन, हीरो मोटोकॉर्प और एचसीएल टेक के शेयर शामिल हैं.