बाल मेले में व्यंजन के साथ स्कूल बेग और पुरस्कार पाकर छात्राओं के चेहरे खिले

0
264

कोटा। लायंस क्लब कोटा साउथ की ओर से शनिवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय (छोटी महारानी स्कूल) में बाल दिवस कार्यक्रम आयोजित किया गया।
क्लब अध्यक्ष लॉयन जगदीश शर्मा ने बताया कि स्कूल में बाल दिवस के अवसर पर क्लब के वरिष्ठ सदस्य एवं सर्राफा बोर्ड के अध्यक्ष लॉयन सुरेन्द्र गोयल विचित्र ने अपने जन्म दिवस के उपलक्ष्य में बाल मेला लगाया, जिसमें छात्राओं ने व्यंजनों का लुत्फ उठाया।

क्लब सचिव लॉयन अशोक जैन ने बताया कि क्लब की ओर से सेवा सप्ताह के अंतर्गत मधुमेह एवं दृष्टि जागरूकता, पौधरोपण, कोविड केयर, रक्तदान, बाल कैंसर सेमिनार आदि कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान हुई प्रतियोगिताओं के विजेताओं को मुख्य अतिथि नागरिक सहकारी बैंक लिमिटेड के अध्यक्ष राजेश बिरला, कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं सुरेन्द्र गोयल ‘विचित्र’ ने मेडल, पुरस्कार और सभी बालिकाओं को स्कूली बेग वितरित किए।

इस अवसर पर समाजसेवी बिरला ने जन्म दिवस की खुशियों को स्कूली बच्चों के साथ बांटने के लिए सुरेन्द्र गोयल ‘विचित्र’ के इस सेवा कार्य की सराहना की। उन्होंने कहा कि दो साल के कोरोना काल के बाद पहली बार बच्चों के चेहरे पर खुशी देखी है।

नेत्रदान कार्यक्रम से जुड़े डॉ. कुलवंत गौड़ ने स्कूली बच्चों को देहदान, नेत्रदान एवं रक्तदान की महत्ता समझाते हुए उनके परिजनों से रक्तदान करवाने के लिए प्रेरित किया। व्यापार महासंघ के अध्यक्ष जैन ने कहा कि सरकारी स्कूलों में सहयोग के लिए इसी तरह समाजसेवियों को आगे आना चाहिए।

समारोह में सर्राफा बोर्ड के सचिव विवेक कुमार जैन, योगेश सोनी ‘मोनी’, लायंस क्लब के कोषाध्यक्ष विजेन्द्र व्यास, एसके विजय एवं मुकेश गुप्ता आदि भी उपस्थित थे। कार्यक्रम में कन्या विद्यालय की प्राचार्या वीना राठौड़ ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए स्कूल को सहयोग देने के लिए आभार जताया।