बाजार में हरियाली लौटी; सेंसेक्स 335 अंक चढ़ कर 73000 से ऊपर बंद, निफ्टी 22000 के पार

69

मुंबई। Stock Market Closed: शेयर बाजार के कामकाज की समाप्ति गुरुवार को तेजी के साथ हुई है। एनएसई निफ्टी 148 अंक की तेजी पर 22146 के लेवल पर बंद हुआ है जबकि बीएसई सेंसेक्स 335 अंक की मजबूती पर 73097 के लेवल पर बंद होने में सफल रहा है।

गुरुवार को टैक्समेको, रेलटेल, आईआरएफसी, राइट्स और इरकॉन जैसे शेयर 10 फ़ीसदी तक की तेजी पर बंद हुए। अगर पीएसयू बैंक शेयर की बात करें तो यूको बैंक, सेंट्रल बैंक, पंजाब एंड सिंद बैंक जैसे शेयरों में भी 10 फीसदी की बंपर रैली दर्ज की गई।

गुरुवार को मिड कैप और स्मॉल कैप शेयरों में बंपर तेजी दर्ज की गई है. कई मिड कैप और स्मॉल कैप शेयर गुरुवार को 20 फीसदी तक की तेजी देख चुके हैं। गुरुवार को शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव भरे कारोबार के दौर में निफ़्टी बैंक और निफ्टी फाइनेंशियल सर्विसेज को छोड़कर सभी सेक्टरल इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए हैं। निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स दो फ़ीसदी से अधिक की तेजी पर बंद हुआ जबकि बीएसई स्मॉल कैप तीन फ़ीसदी से अधिक की तेजी पर बंद हुआ है।

निफ़्टी टॉप गैनर्स: निफ़्टी आईटी में दो फ़ीसदी की तेजी आई जबकि निफ्टी ऑटो एक फीसदी की मजबूती पर बंद हुआ है। शेयर बाजार के टॉप गैनर्स की सूची में अडानी एंटरप्राइजेज, अडानी पोर्ट्स, हीरो मोटोकॉर्प, हिंडालको, ओएनजीसी, एचसीएल टेक और कोल इंडिया के शेयर शामिल हैं जबकि टॉप लूजर्स में एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, बजाज फाइनेंस, टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, एसबीआई और आईटीसी के शेयर शामिल हैं।

गुरुवार को शेयर बाजार में गौतम अडानी ग्रुप की सभी 10 कंपनियों के शेयरों में तेजी दर्ज की गई। अडानी पावर 2.73 फ़ीसदी की तेजी पर बंद हुआ जबकि अडानी टोटल गैस करीब 11 फीसदी की तेजी पर बंद हुआ।

शेयर बाजार के निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न देने वाली कंपनियों की बात करें तो पटेल इंजीनियरिंग, कामधेनु लिमिटेड, इंजीनियर्स इंडिया, ऊर्जा ग्लोबल, स्टोव क्राफ्ट, जियो फाइनेंशियल, ओएनजीसी, ओम इंफ्रा, देवयानी इंटरनेशनल, एचडीएफसी लाइफ, महिंद्रा, लार्सन ऐंड टुब्रो, एक्साइड इंडस्ट्रीज, नेस्ले इंडिया, टाटा टेक, एशियन पेंट्स, पेटीएम, ग्लोबस स्पिरिट, हिंदुस्तान जिंक, कोटक महिंद्रा बैंक और ब्रांड कॉन्सेप्ट के शेयरों में तेजी दर्ज की गई।