लॉकडाउन दो हफ्ते बढ़ सकता है, पीएम मोदी का संकेत

    1012

    नई दिल्ली। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आज देश को संबोधित नहीं करेंगे। लॉकडाउन को लेकर देश के सभी राज्यों के सीएम के साथ बैठक के बाद बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि पीएम आज रात 8 बजे देश को संबोधित कर सकते हैं। लेकिन सूत्रों ने इस खबर से साफ इनकार किया है। इससे पहले पीएम मोदी ने देश के सभी मुख्यमंत्रियों के साथ विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की थी। बैठक में पीएम ने संकेत दिए थे कि सरकार देशभर में लॉकडाउन को दो हफ्ते के लिए बढ़ा सकती है।

    कई राज्यों के सीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने का दिया है सुझाव
    पीएम के साथ बैठक में दिल्‍ली सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के अमरिंदर सिंह, महाराष्‍ट्र सीएम उद्धव ठाकरे समेत 10 मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव दिया। सूत्रों के मुताबिक, केंद्र सरकार इसपर विचार कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुख्यमंत्रियों से बातचीत के बाद अपने फाइनल रिमार्क में पीएम मोदी ने संकेत दिए कि देश में लॉकडाउन को दो हफ्ते के लिए बढ़ाया जा सकता है।

    मीटिंग में बोले पीएम ‘जान है तो जहान है’
    पीएम मोदी ने मुख्‍यमंत्रियों संग मीटिंग में कहा, ‘लॉकडाउन की बात करते हुए मैंने कहा था- जान है तो जहान है। जब मैंने राष्ट्र के नाम संदेश दिया था, तो शुरू में बल दिया था कि हर नागरिक की जान बचाने के लिए लॉकडाउन और सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन बहुत आवश्यक है। देश के अधिकतर लोगों ने इस बात को समझा और घरों में रहकर अपना दायित्व भी निभाया। हम सभी ने भी इसी मंत्र पर चलते हुए देशवासियों की जिंदगी बचाने का प्रयास किया। और अब भारत के उज्जवल भविष्य के लिए, समृद्ध और स्वस्थ भारत के लिए, जान भी जहान भी, दोनों पहलुओं पर ध्यान आवश्यक है।’