नीट यूजी इन केंद्रों पर 4 सितंबर को फिर से होगी, एडमिट कार्ड जारी

0
200

नई दिल्ली। NEET UG 2022 Re Exam: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) यूजी 2022 री एग्जाम की तारीख की घोषणा कर दी है। साथ ही परीक्षा के लिए प्रवेश-पत्र भी जारी कर दिए गए हैं। नीट यूजी परीक्षा कुछ केंद्रों पर 4 सितंबर को फिर से होगी।

स्नातक स्तरीय मेडिकल पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए नीट यूजी परीक्षा 17 अगस्त को आयोजित की गई थी। लेकिन विभिन्न कारणों एवं अनियमितता की शिकायतों के कारण कई केंद्रों पर परीक्षा को बीते दिनों रद्द कर दिया गया था और चयनित परीक्षा केंद्रों पर दोबारा नीट यूजी परीक्षा कराने के लिए इसी सप्ताह केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से स्वीकृति दी गई थी।

दो घंटे पहले करनी होगी परीक्षा केंद्र पर रिपोर्टिंग: इसी क्रम में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने शुक्रवार शाम को ऐसे चयनित परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा में शामिल रहे विद्यार्थियों के प्रवेश-पत्र neet.nta.nic.in पर जारी किए हैं, जहां दोबारा से नीट की परीक्षा ली जानी है। यह परीक्षा चार सितंबर को इन केंद्रों पर दोपहर दो बजे से शाम 5.20 बजे तक होगी। इसके लिए परीक्षा केंद्र पर रिपोर्टिंग टाइम दोपहर 12.20 बजे से 1.30 बजे तक रहेगा। 1.30 बजे के बाद किसी भी परिस्थिति में विद्यार्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

इन केंद्रों के परीक्षार्थियों की दोबारा होगी नीट यूजी परीक्षा

  1. महात्मा कॉलेज ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी, कोल्लम, केरल
  2. आर्मी पब्लिक स्कूल, साधुवली कैंट, श्रीगंगानगर, राजस्थान
  3. केंद्रीय विद्यालय, हरदा रोड, होशंगाबाद, मध्य प्रदेश
  4. पीजी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, कप्तानगंज, कुशीनगर, उत्तर प्रदेश
  5. माउंट लिटेरा जी स्कूल, भिंड, मध्य प्रदेश
  6. सेंट पॉल्स स्कूल, डीडवाना रोड, कुचामन, नागौर, राजस्थान

इन सभी परीक्षा केंद्रों के पर उपस्थित हुए परीक्षार्थियों की नीट यूजी परीक्षा दोबारा ली जा रही है। इनके लिए प्रवेश पत्र एनटीए की वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दिए गए हैं। इन सेंटर्स के परीक्षार्थियों को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर तथा जन्म तिथि डालकर अपना रिवाइज्ड एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहिए तथा अपने रिवाइज्ड टेस्ट सेंटर पर उपरोक्त समयानुसार रिपोर्ट करना चाहिए।