CUET PG के परीक्षा केंद्रों के शहरों की सूची जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

127

नई दिल्ली। CUET PG 2022 Exam Center : राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की ओर से आयोजित की जाने वाली सीयूईटी पीजी 2022 परीक्षा के लिए केंद्रों के शहरों की सूची को जारी कर दिया है। जो भी उम्मीदवार अपना आवेदन सफलतापूर्वक कर चुके हैं और CUET PG 2022 की परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे केंद्रों के शहरों की सूची को राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

जो भी उम्मीदवार सीयूईटी पीजी परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे परीक्षा के लिए केंद्रों के शहरों की सूची को आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें अपने आवेदन क्रमांक, जन्मतिथि आदि जानकारी को दर्ज कर के लॉगिन करना होगा। बता दें कि परीक्षा शहर की सूचना पर्ची में उस शहर के बारे में जानकारी होती है जो परीक्षा के लिए उम्मीदवार को आवंटित किया गया है।

कब होगी परीक्षा
राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन सितंबर महीने में किया जाना निर्धारित है। परीक्षा देशभर में निर्धारित विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र को जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। किसी भी नए अपडेट या जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बना कर रखें। एडमिट कार्ड में परीक्षा से संबंधित सभी विवरण जैसे परीक्षा तिथि, परीक्षा केंद्र का पता आदि का उल्लेख होगा।

परीक्षा केंद्रों के शहरों की सूची के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें

कैसे डाउनलोड करें परीक्षा केंद्र की सूची

  1. सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट- cuet.nta.nic.in पर जाएं।
  2. होम पेज पर ‘CUET PG 2022 केंद्रों के शहरों की सूची के लिंक पर जाएं।
  3. अपना आवेदन संख्या, जन्म तिथि दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें।
  4. CUET PG 2022 परीक्षा केंद्रों की सूची स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  5. इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लें।