नए फीचर के साथ नजर आई महिंद्रा की नई थार, जानिए कब होगी लांच

55

नई दिल्ली। भारतीय वाहन निर्माता महिंद्रा 2024 में अपनी प्रिय ऑफ-रोडिंग एसयूवी के 5-डोर वैरिएंट को लॉन्च करने के लिए तैयार है। अपकमिंग महिंद्रा थार 5-डोर को हाल ही में स्पॉट किया गया है। स्पॉट की गई नई तस्वीरों में इसकी टेललाइट्स दिखाई देती है। अगले साल लॉन्च होने पर महिंद्रा थार 5-डोर एक यूनिक डिजाइन और एडवांस फीचर्स की पेशकश करेगी। हाल ही में थार 5-डोर के स्पाई शॉट्स सामने आए हैं, जो थार के दिलचस्प अपडेटेड डिजाइन की एक झलक है। आइए इसकी खासियत जानते हैं।

अपकमिंग 5-डोर वैरिएंट
मौजूदा 3-डोर थार और अपकमिंग 5-डोर वैरिएंट के बीच काफी बड़ा अंतर है। सबसे बड़े डिजाइन अपडेट में नया टेल लैंप डिजाइन शामिल है। स्पाई शॉट्स से एक खास टेललैंप असेंबली का पता चलता है, जिसमें एक आयताकार C-साइज की एलईडी ब्रेक लाइट है। यह एलईडी ब्रेक लाइट यूनिट, टर्न इंडिकेटर्स और रियर पार्किंग लाइट के साथ आती है।

अपग्रेड: केबिन के अंदर थार 5-डोर में महत्वपूर्ण अपग्रेड होने की उम्मीद है। इसमें संभवतः महिंद्रा स्कॉर्पियो-N से उधार लिया गया 8 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जो एक बेहतर अनुभव प्रदान करेगा। 3-डोर वाले मॉडल से खुद को अलग करने के लिए इंटीरियर एक अलग कलर स्कीम के साथ आती है।

नए फीचर: फीचर्स के मामले में 2024 महिंद्रा थार 5-डोर नए फीचर्स के साथ आती है। इसमें क्लाइमेट कंट्रोल, 6 एयरबैग, क्रूज कंट्रोल, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, कीलेस एंट्री और मल्टी-इंफो डिस्प्ले जैसे गजब फीचर्स मिलते हैं। इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स जारी रहने की उम्मीद है।

इंजन पावरट्रेन: 5-डोर महिंद्रा थार 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर डीजल इंजन से लैस है। वाहन में विभिन्न ड्राइविंग प्राथमिकताओं को पूरा करते हुए डुअल-व्हील-ड्राइव और चार-व्हील-ड्राइव कॉन्फिगरेशन की पेशकश करने की उम्मीद है। ट्रांसमिशन ऑप्शन में संभवतः 6-स्पीड मैनुअल और एक सुविधाजनक 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक शामिल होगा।

कीमत और मुकाबला: कंपनी अपनी धांसू 5-डोर थार को लगभग 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत में लॉन्च कर सकती है। यह फोर्स गुरखा 5-डोर और जिम्नी 5-डोर जैसे रायवल को भी टक्कर देगी।