द कश्मीर फाइल्स का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 200 करोड़ के पार

192

मुंबई। द कश्मीर फाइल्स 14 वें दिन प्रवेश कर चुकी है। बड़े-बड़े बैनर की फिल्मों को धूल चटाने के बाद गुरुवार को बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ के कलेक्शन को पार कर चुकी है। इन दिनों सिनेमाघरों में दो फिल्मों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। एक फिल्म है अक्षय कुमार की बच्चन पांडे और दूसरी कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स। द कश्मीर फाइल्स को रिलीज हुए 13 दिन बीत चुके हैं वहीं बच्चन पांडे बीते हफ्ते ही रिलीज हुई है। कमाई के मामले में कश्मीर फाइल्स ने बच्चन पांडे को पीछे छोड़ दिया है।

कश्मीर फाइल्स ने ये साबित किया है कि फिल्म की स्क्रिप्ट और कहानी में दम हो तो दर्शक सिनेमाघरों में खिंचे चले आते हैं। फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की कमाई रिलीज के 13वें दिन 10 करोड़ रुपये से नीचे जाती दिख रही है। शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने बुधवार को करीब नौ करोड़ रुपये कमाए हैं। फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ का भारतीय बॉक्स ऑफिस पर कुल कलेक्शन अब 199 करोड़ रुपये हो चुका है।

द कश्मीर फाइल्स का डे वाइज कलेक्शन
पहला शुक्रवार ₹ 3.55 करोड़
पहला शनिवार ₹ 8.5 करोड़
पहला रविवार ₹ 15.1 करोड़
पहला सोमवार ₹ 15.05 करोड़
पहला मंगलवार ₹ 18 करोड़
पहला बुधवार ₹ 19.05 करोड़
पहला गुरुवार ₹ 18.05 करोड़
पहले सप्ताह का कलेक्शन ₹ 97.3 करोड़
दूसरा शुक्रवार ₹ 19.15 करोड़
दूसरा शनिवार ₹ 24.8 करोड़
दूसरा रविवार ₹ 26.2 करोड़
दूसरा सोमवार ₹ 12.4 करोड़
दूसरा मंगलवार ₹ 10.33 करोड़ * रफ डेटा
दूसरा बुधवार ₹ 8.97 करोड़ * रफ डेटा
दूसरा गुरुवार ₹ 8.00 करोड़ * कमा सकता है
अभी तक कुल कलेक्शन ₹ 207.07 करोड़

गुरुवार को कश्मीर फाइल्स 200 करोड़ का घरेलू बॉक्स ऑफिस कमाई का रिकॉर्ड बनाएगी। हिंदी में रिलीज होने वाली फिल्मों में लगातार 13वें दिन तक शानदार कारोबार करने वाली फिल्मों में फिल्म ‘बाहुबली2’ नंबर वन पर है। कश्मीर से जुड़े मुद्दे पर वैसे तो कई फिल्में बनी हैं, लेकिन ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने जो बवंडर लाया है वो इससे पहले कभी नजर नहीं आया।

बच्चन पांडे को ओपनिंग डे पर ही कश्मीर फाइल्स से हार का सामना करना पड़ा। अक्षय कुमार की फिल्म ‘बच्चन पांडे’ की कमाई में बुधवार को गिरावट देखी गई। फिल्म ने मंगलवार को लगभग तीन करोड़ का कलेक्शन किया था और अब बुधवार को इससे भी कम कमाई हुई है। बुधवार यानी छठे दिन ‘बच्चन पांडे’ ने लगभग 2.70 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है।

बॉक्स ऑफिस पर ‘बच्चन पांडे’ को अपने पहले हफ्ते के आखिर तक में 50 करोड़ का कलेक्शन करने में भी काफी संघर्ष करना पड़ रहा है। ‘बच्चन पांडे’ ने पहले दिन 13.35 करोड़, दूसरे दिन 12 करोड़ और तीसरे दिन यानी पहले रविवार को भी 12 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। इसके बाद से ही फिल्म की कमाई में लगातार गिरावट आ रही है।