कश्मीर फाइल्स’ को प्रोपेगेंडा कहने वालों को अनुपम ने दिखाया 24 लोगों की हत्या का वीडियो

0
114

मुंबई। विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स'(The Kashmir Files) प्रोपेगेंडा फिल्म (Propaganda film) बताने पर एक्टर अनुपम खेर ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। कई आम लोगों के साथ-साथ बॉलिवुड के कई सिलेब्रिटीज़ भी इस फिल्म को समाज को तोड़ने वाली, मुस्लिमों के प्रति नफरत फैलाने वाली और भड़काऊ बता रहे हैं। अब अनुपम खेर (Anupam Kher) ने एक वीडियो पोस्ट कर इस फिल्म को प्रोपेगैंडा बताने वालों को तगड़ा जवाब दिया है।

अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर 19 साल पहले कश्मीर में हुई 24 लोगों की हत्या की दर्दनाक घटना का एक न्यूज़ क्लिप शेयर किया है। इस क्लिप में बताया जा रहा है कि संदिग्ध आतंकवादी आर्मी की वर्दी में पहुंचे थे जिन्होंने 24 हिन्दुओं को घर से जबरन बाहर निकालकर लाइन में खड़े करके गोलियों से भून डाला।

इस घटना को माइनॉरिटी पर सबसे बड़ा टेररिस्ट अटैक भी बताया जा रहा है। इस वीडियो में यह भी बताया गया है कि इस घटना में दो बच्चे, 11 पुरुषों और 11 महिलाओं की जान गई थी। यह घटना हूबहू वैसी ही है जो फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ में दिखाई गई है। वीडियो में अपनों की मौत के बाद उनके घर वाले और अपने खूब रोते-बिलखते बदहवास नजर आ रहे हैं।

अनुपम खेर ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है, ‘यह नरसंहार ठीक 19 साल पहले हुआ था और जो जो बेग़ैरत लोग कश्मीरी हिंदुओं के कत्लेआम पर टिप्पणी कर रहे हैं या #TheKashmirFiles को propaganda फिल्म बता रहे है वो @AP का ये वीडियो देखें जब आतंकियों ने 24 मासूमों को बेरहमी से मार डाला! माफी मांगे इनसे, पश्चाताप करें, घावों को भरने की कोशिश करें। उन्हें कुरेदने की नहीं।’

बता दें कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ साल 1990 में कश्मीरी हिंदुओं के साथ आतंकियों की बर्बरता की कहानी है, जिसके बाद बड़ी संख्या में वहां के लोगों को पलायन करना पड़ा था और पास के राज्यों में शरणार्थी बनकर रहना पड़ा। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खूब जमकर कमाई कर रही है।

इस फिल्म को देखकर लोग काफी इमोशनल होकर सिनेमाघरों से बाहर निकल रहे हैं। सोशल मीडिया पर जहां फिल्म की जमकर तारीफें हो रही हैं वहीं काफी लोग मेकर्स पर प्रोपेगैंडा फिल्म बनाने का आरोप लगा रहे हैं। बॉलिवुड के कई बड़े सितारों ने भी कुछ ऐसी ही बातें कही हैं। नाना पाटेकर, प्रकाश राज, स्वरा भास्कर, आदिल हुसैन जैसे ऐक्टर्स में से किसी ने खुलकर तो किसी ने इशारे-इशारे में इस फिल्म पर प्रोपेगैंडा का आरोप लगाया है।