टाटा की 6 एयरबैग वाली नई सफारी और हैरियर की लॉन्चिंग अगले माह, जानें फीचर्स

206

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स ने अपडेटेड हैरियर और सफारी SUVs से पर्दा उठा दिया है। कंपनी इसे अगले महीने लॉन्च कर सकती है। उम्मीद है कि अगले महीने मार्च तक यह बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

दोनों SUVs में ADAS जैसे फीचर ऐडिशन और एक नया इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। ब्रांड ने पहले ही अपनी प्रमुख एसयूवी के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं, तो आप इसको टाटा मोटर्स की ऑफिशियल वेबसाइट से बुक कर सकते हैं।

खासियत :न्यू अपडेट के साथ दोनों एसयूवी में 360 डिग्री कैमरे के साथ फ्रंट कॉलिजन (Collision) अलर्ट, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, ट्रैफिक साइन रिकग्निशन, हाई बीम असिस्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, लेन चेंज अलर्ट और जैसी कई ADAS फीचर्स मिलते हैं। दोनों को एक पैनोरमिक सनरूफ भी मिलता है।

कनेक्टिविटी: इसके अलावा दोनों एसयूवी को अपने नेक्स्ट-जेन 10.25-इंच टचस्क्रीन के साथ नया इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा। मौजूदा मॉडल 8.8-इंच यूनिट के साथ आता था। वहीं, अब यह वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। नया इंफोटेनमेंट सिस्टम 6 लैंग्वेज में वॉयस कमांड को भी सपोर्ट करता है। इसके अतिरिक्त दोनों को अब 7 इंच का सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है।

इंजन स्पेसिफिकेशन: हैरियर और सफारी 2.0-लीटर टर्बो-डीजल के साथ आएंगी, जो 170hp की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आएगी। हालांकि, यह इंजन अब भारत स्टेज फेज-II के नियमों के हिसाब से आएगी। दोनों में ESP टेरेन रिस्पांस सिस्टम के साथ अपडेटेड ड्राइव मोड भी मिलता है।

कीमत: नए फीचर्स और इंजन के न्यू RDE नॉर्म्स के साथ दोनों एसयूवी की कीमत 50,000 रुपये से 1 लाख रुपये अधिक होने की उम्मीद है। कंपनी बहुत जल्द रेड डार्क वैरिएंट को पेश करने की संभावना है, जिसे ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित किया गया था।

इन कारों से मुकाबला: Harrier का मुकाबला फेसलिफ़्टेड MG Hector और 5-सीट Mahindra XUV700 से होगा, जबकि Safari रिफ्रेश्ड MG Hector Plus फेसलिफ्टेड, 7-सीटर Mahindra XUV700 और Hyundai Alcazar को टक्कर देगी।