जानिए, मर्दानी 2 के ट्रेलर पर क्या बोले लोकसभा अध्यक्ष बिरला

1300

कोटा। शहर में मर्दानी 2 के ट्रेलर को लेकर दो पक्ष सामने आये हैं। जिनमें से एक पक्ष फिल्म में कोटा को लेकर की गई टिप्पणी को आपत्ति जता रहा है, जबकि दूसरा पक्ष कह रहा है कि ट्रेलर में आपत्तिजनक कुछ भी नहीं है। इस बीच लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि मर्दानी-2 फिल्म में कोटा को लेकर की गई टिप्पणी को लेकर दिखवाएंगे। फिल्म में किस तरह की टिप्पणी की गई और किस स्तर से की गई, सारे विषयों को दिखवाएंगे।

उन्होंने कहा कि कोटा की जनता की भावना को देखते हुए फिल्मकार से उसमें आपत्तिजनक बात को संशोधन करवाएंगे। आगे से कोटा शहर को लेकर किसी तरह की टिप्पणी नहीं जाए, इसके लिए व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। लोकसभा अध्यक्ष शुक्रवार को एक दिवसीय दौरे पर अपने गृहक्षेत्र कोटा पहुंचे।

बिरला ने शक्तिनगर स्थित आवास पर जनसुनवाई की। जनसुनवाई में पार्षद गोपालराम मंडा, मंयक सेठी, प्रदीप व अन्य कई लोग फिल्म मर्दानी-2 की रिलीज रूकवाने की मांग को लेकर लोकसभा अध्यक्ष से मिले। इस मामले में उन्होंने ज्ञापन भी सौंपा। मंडा ने बताया कि मर्दानी -2 के नाम से एक फिल्म 13 दिसम्बर को रिलीज हो रही है। जिसमें कोटा शहर को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है।

फिल्म में बलात्कार की घटना को कोटा की बताई जा रही है, वह पूर्णयता निराधार है। इससे शिक्षा नगरी की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है। फिल्म से शहर का नाम हटाया जाए। यदि नहीं हटता है तो शहरवासी विरोध में उतरेंगे, फिल्म का बहिष्कार करेंगे।

फिल्म निर्माण क्षेत्र से जुड़े लोगों का कहना है कि कुछ लोग साजिश के तहत फिल्म का विरोध कर अपनी राजनीति कर रहे हैं। फिल्म नानी बाई रो मायरो के निर्माता निर्देशक राजेन्द्र गुप्ता का कहना फिल्म को लेकर आपत्ति जताना अनुचित है। यशराज एक बड़ा बैनर है, वह ऐसी कोशिश नहीं करेगा, जिससे कोटा की छवि ख़राब होती हो। फिल्म में सिर्फ कोटा का नाम आने से कोटा की छवि ख़राब नहीं होती।

गौरतलब है कि यश राज प्रॉडक्शन के बैनर तले बनी फिल्म मर्दानी-2 का ट्रेलर 14 नवंबर को रिलीज हुआ है। इसमें ट्रेलर में रानी मुखर्जी को बलात्कार व हत्या से जुड़े मामलों की तहकीकात करते हुए दिखाया गया है। इस फिल्म की शूटिंग कोटा की आर्ट गैलरी, गुमानपुरा बाजार, रामपुरा बाजार, सीवी गार्डन, कुन्हाड़ी और केशरायपाटन मंदिर में हुए है।