जयपुर समेत राजस्थान में कई जगह हल्की बारिश

1222

जयपुर। प्रदेश में गर्मी का कहर लगातार जारी है। वहीं, मंगलवार सुबह जयपुर समेत कुछ शहरों में सुबह हल्के बादल छाए रहे। जिसके बाद दिन में कई जगह हल्की बारिश भी हुई। जिससे लोगों को कुछ देर गर्मी से राहत मिली। साथ ही हल्की बोछारें भी हुई। इससे पहले सोमवार को डबोक में 7.9 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई।

बीती रात फालौदी में सबसे अधिक 34.8 डिग्री पारा रिकॉर्ड किया गया। वहीं, जयपुर में 33.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया । मौसम विभाग के मुताबिक अजमेर, भीलवाड़ा, बंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, राजसमंद, सवाईमाधाेपुर, सीकर, टोंक तथा पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, पाली व श्रीगंगानगर में लू लोगों को परेशान करेगी। पश्चिमी राजस्थान में अगले पांच दिन तक भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।

जयपुर में मंगलवार को आंधी-बूंदाबांदी की संभावना है। उदयपुर में सोमवार व गुरुवार को आंधी चलने की संभावना है। बाड़मेर में बुधवार व गुरुवार, बीकानेर में बुधवार, जैसलमेर में बुधवार व गुरुवार, जबकि चूरू में सोमवार को लू चलने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य में मौसम शुष्क रहेगा। पश्चिमी व पूर्वी इलाकों में कुछ स्थानों पर भीषण लू चल सकती है।