कोरोना इफ़ेक्ट/ देश में पहली बार घरों से चलेगा शेयर बाजार का कारोबार

765

नई दिल्ली।यह मुंबई है जो कभी नहीं रुकती। कोरोना के कारण भले ही राज्य में धारा-144 लगा दी गई हो लेकिन सोमवार को शेयर बाजार घर से चलेगा। निवेशकों के लिए ये ब्रोकर वर्क फ्रॉम होम करेंगे। इसको लेकर स्टॉक एक्सचेंज ने शुक्रवार को गाइडलाइन जारी किया था। इसके बाद ब्रोकरेज फर्म ने अपने एंप्लॉयी को घर से काम करने के लिए पूरी तरह तैयार रहने का निर्देश दिया है।

ऑर्डर प्लेस करने में ना हो दिक्कत
ब्रोकरेज फर्म ने ईटी मार्केट्स को फोन पर बताया कि फिलहाल यह ध्यान रखने का निर्देश जारी किया गया है कि घर से काम करने वाले ब्रोकर क्लाइंट के ऑर्डर को एग्जिक्यूट करने का काम करेंगे। ANMI के प्रेसिडेंट विजय भूषण ने कहा कि हमारे साथ करीब 900 ब्रोकर काम करते हैं। हमारी पहली कोशिश है कि घर से काम करने के कारण क्लाइंट को किसी तरह की परेशानी ना हो। उनका हर ऑर्डर समय पर प्लेस करने की कोशिश की जाएगी जिससे ट्रेड वॉल्यूम पर किसी तरह का असर ना हो।

कई ब्रोकरेज फर्म ने वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी
उन्होंने स्टॉक एक्सचेंज के इस फैसला का स्वागत किया जिसके तहत ब्रोकर क्लाइंट के बदले ट्रेड कर सकते हैं। इससे कोरोना के असर को कम करने में मदद मिलेगी। मोतीलाल ओसवाल फाइनैंशल सर्विसेस, जीरोधा जैसे ब्रोकरेज फर्म ने अपने एंप्लॉयीज को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दे दी है। जीरोधा का कहना है कि हमने अपनी टेक्नॉलजी ऐसी बनाई है, जिसके कारण घर से भी काम करना भी आसान होगा।