कोटा रेल मंडल को बीडीयू के तहत दो माह में 1.23 करोड़ का राजस्व मिला

0
53

कोटा। पश्चिम मध्य रेलवे अपने परंपरागत माल ढुलाई के अलावा अन्य नए माल उत्पादकों को भी प्रोत्साहित कर रही है। मिशन मोड के तहत व्यवसाय विकास इकाई (बीडीयू) की स्थापना मंडल में की गई है। परिणाम स्वरूप मंडल ने चालू वित्तीय वर्ष के अप्रैल एवं मई माह में बीडीयू के तहत नई स्ट्रीम फ्रेट लोडिंग के तहत माल यातायात में कुल 01 करोड़ 23 लाख रुपए का रेल राजस्व अर्जित किया।

मार्बल पावडर लोडिंग :- मण्डल के हिंडौन सिटी से मेसर्स कृभको इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड द्वारा अप्रैल माह में 01 कंटेनर रैक मार्बल पाउडर की लोडिंग एवं मई माह में 02 कंटेनर रैक मार्बल पावडर की लोडिंग की गई। इससे रेलवे को क्रमशः अप्रैल में रुपये 44 लाख 46 हज़ार की आय एवं मई में रुपये 78 लाख 94 हज़ार की आय
प्राप्त हुई।

उल्लेखनीय है कि माल ढुलाई को बेहद आकर्षक बनाने के लिए मालभाड़ा व्यापारियों को कई तरह की रियायतें/छूट एवं सुविधाएं भी दी जा रही हैं। जिससे व्यापारी अधिक से अधिक रेलवे की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि इसके साथ ही रेकों की ट्रैकिंग कर व्यापारियों को उनके कंसाइनमेंट की समय पर सटीक जानकारी दी जा रही है। पश्चिम मध्य रेल द्वारा माल यातायात के अंतर्गत व्यवसाय विकास इकाई (बीडीयू) उत्तरोत्तर वृद्धि के लिए आगे भी निरंतर प्रयास जारी रखे जाएंगे।