केवट बोर्ड का गठन नहीं हुआ तो झालावाड़ में राहुल की यात्रा का होगा विरोध

156

कहार, केवट, भोई मेहरा, कश्यप आरक्षण संघर्ष समिति की बैठक में हुआ फैसला

झालावाड़ /कोटा। कहार, केवट, भोई मेहरा, कश्यप आरक्षण संघर्ष समिति राजस्थान के सदस्यों ने समाज के लोगों के साथ झालावाड़ के भोई समाज के मंदिर में सोमवार को बैठक कर राहुल गांधी की यात्रा का विरोध किया।

इन लोगों की मांग है कि सरकार केवट कल्याण बोर्ड का गठन नही करेगी तो राजस्थान में राहुल की भारत जोड़ो यात्रा का हर जगह विरोध होगा। प्रदेश व्यापी आंदोलन कर रहे संघर्ष समिति के अध्यक्ष उमा शंकर कहार, महिला मोर्चा की प्रदेश संयोजक सरिता केवट एवं समाज के पदाधिकारियों ने बताया कि हमने 3 दिसम्बर का समय राज्य सरकार को दिया था, लेकिन सरकार के किसी भी जिम्मेदार व्यक्ति ने सुना नहीं। अब हमारे पास विरोध के अलवा कोई रास्ता नहीं है।

पुलिस के एक अधिकारी ने विरोध स्थल पर पहुंच कर आश्वासन दिया कि उनका ज्ञापन राहुल तक पहुंचाया जाएगा। जयपुर में कहा था कि 3 दिसम्बर से पूर्व राज्य सराकर ने केवट कल्याण बोर्ड का गठन नहीं किया तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी की राजस्थान में हाने वाली भारत जोड़ो यात्रा का हर जगह विरोध किया जाएगा। उसी क्रम में आंदोलन शुरू किया गया है।

संघर्ष समिति के अध्यक्ष उमा शंकर कहार ने बताया कि समाज के पदाधिकारियों ने जयपुर में भी चेतावनी दी थी। वर्ष 2018 के विधान सभा चुनावों में केबिनेट मंत्री शांति धारीवाल ने वादा किया था कि केवट बोर्ड का गठन होगा। समाज ने कई बार मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिए। सरकार का कार्यकाल पूरा होने को है फ़िर भी दिया गया आश्वासन पूर्ण नहीं कर रहे हैं, जिससे समाज में भारी रोष है।

कहार ने बताया कि केवट, मेहरा, भोई, कश्यप समाज के राजस्थान में 20 लाख से अधिक मतदाता हैं, जो 120 विधान सभा में अपना प्रभाव रखते हैं। कहार ने बताया कि आगामी 25 फरवरी को पापड़ी में रेल रोको आंदोलन किया जाएगा।