कनवास कस्बे में आज से रामनवमी मेला सम्यां शुरू, सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे

131

कोटा। जिले के कनवास कस्बे में आज से ग्राम पंचायत और रामनवमी उत्सव समिति के तत्वावधान में 14 दिवसीय रामनवमी मेला सम्यां आयोजित होगा। इससे पहले कल रात भगवान मुरली मनोहर को कुंज में विराजमान किया तथा मन्दिर सम्पत्तियों की वार्षिक बोली लगाई गई। सम्यां मेला 11 अप्रैल तक चलेगा। मेले में प्रतिदिन रंगारंग एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।

मेले का शुभारंभ गुरुवार को आज शाम 5 बजे होगा और शाम 7 बजे राम बारात की झांकियां निकलेंगी। वहीं 31 मार्च को भी झांकियां निकलेंगी और रात्रि 11 बजे रावण दहन व मेला मैदान रावण चौक में आतिशबाजी की जाएगी।

वहीं 1 अप्रैल को झांकियां व रात्रि 11 बजे भरत मिलाप का कार्यक्रम होगा। 3 अप्रैल की रात 9 बजे रंगारंग आर्केस्ट्रा, 4 अप्रैल को खाटू के श्याम बाबा की भजन संध्या, 5 अप्रैल को कवि सम्मेलन, 6 अप्रैल को लाइव शो मनराज दीवाना, 7 अप्रैल को स्थानीय बालक-बालिकाओं का सांस्कृतिक कार्यक्रम, 8 अप्रैल को रशियन इस कलाकारों का आर्केस्ट्रा कार्यक्रम, 9 अप्रैल को ब्रज की होली, मयूर नृत्य होगा।

10 अप्रैल को मैजिक शो, रंगारंग है सांस्कृतिक संध्या, 11 अप्रैल को सांस्कृतिक संध्या कार्यक्रम, सम्मान समारोह एवं पारितोषिक वितरण के साथ मेले का समापन होगा।