ओकाया ने लॉन्च किया हाई-स्पीड ‘ई-स्कूटर फास्ट’ जानिए फीचर्स

0
532

नई दिल्ली। ओकाया इलेक्ट्रिक व्हीकल ने शुक्रवार को अपना एक धांसू फीचर वाला स्कूटर भारत में उतारा है। कंपनी ने ग्रेटर नोएडा में आयोजित ईवी एक्सपो-21 में 89,999 रुपये (सब्सिडी से पहले) की शुरुआती कीमत पर अपना हाई-स्पीड ई-स्कूटर ‘फास्ट’ लॉन्च किया। कंपनी ने एक बयान के जरिए बताया कि ओकाया ईवी वेबसाइट या डीलरशिप के माध्यम से 1,999 रुपये के शुरुआती पेमेंट के साथ बुकिंग ओपेन करने की घोषणा की है। इसके अलावा ओकाया ने अपनी आगामी ई-मोटरसाइकिल फेराटो को भी पेश किया, जो वित्त वर्ष 2022 की दूसरी तिमाही में लॉन्च हो सकती है।

यह अपने समकक्ष के सभी पेट्रोल वर्जन स्कूटर्स को भी टक्कर देता है। इस IoT-इनेबल ई-स्कूटर से आप 60-70 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार भर सकते हैं। वहीं, इसके चार्जिंग रेंज की बात करें, तो इसमें 150 से 200 किमी. की बेहतरीन रेंज देखने को मिलती है। कंपनी के मुताबिक इस स्कूटर में 4.4 KW की लिथियम फॉस्फेट बैटरी दी गई है। इसमें आपको एलईडी लाइट्स देखने को मिलेगी। यह स्कूटर डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डे-टाइम रनिंग लाइट और कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम जैसे कई फीचर्स और स्पेक्स से लैस है।

ओकेया पावर ग्रुप के प्रबंध निदेशक अनिल गुप्ता ने कहा कि ओकेया भारत को 100 प्रतिशत ईवी राष्ट्र बनाने के दृष्टिकोण को साकार करने के लिए पूरी तरह से समर्पित है। हमारे ओकाया फास्ट के लॉन्च के साथ, हमने देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने में तेजी लाने के लिए नए और कम लागत वाले, लेकिन उच्च प्रदर्शन करने वाले ई-स्कूटर लाने की दिशा में अपनी नई प्रतिबद्धता प्रदर्शित की है। उन्होंने कहा कि ओकाया पहले से ही इस सेगमेंट में एक प्रमुख प्लेयर के रूप में उभरा है। ई-स्कूटर के लिए आवश्यक फास्ट-चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने के लिए हम शुरू से काम कर रहे हैं।

कंपनी ने कहा कि ओकाया फास्ट अपने परफॉर्मेंश और फीचर के कारण बाजार में सबसे टॉप पर पहुंचने में कामयाब रहा है। यह अपने समकक्ष के पेट्रोल स्कूटर्स को भी टक्कर देता है। सिर्फ भारतीय उत्पादों में असेंबल करने के बजाय पूरी तरह से भारत में बने उत्पादों के साथ उदाहरण के रूप में अग्रणी, ओकाया देश भर में ई-स्कूटर सेगमेंट में सबसे आगे के रूप में उभरा है।

ओकाया पावर प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अंशुल गुप्ता ने कहा कि हमारे विशेष ‘ओकेया फास्ट ई-स्कूटर’ के साथ हम उपभोक्ताओं की बदलती प्राथमिकताओं के अनुरूप बाजार में उच्च प्रदर्शन वाले ईवी की भारी मांग को पूरा कर रहे हैं।