ऐसा कार्य करें जो दूसरों के लिए उदाहरण बने: पूर्व प्रांतपाल माहेश्वरी

179

लायंस क्लब का जोन एडवाइजरी कार्यक्रम आयोजित, एक्टिविटी कैलेंडर का विमोचन

कोटा। लायंस क्लब कोटा सेंट्रल, लायंस क्लब कोटा टेक्नों की ओर से लायंस क्लब 3233 ई-2 जोन 16 के जोन एक की जोन एडवाइजरी (बैठक) का आयोजन रविवार को किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व प्रांतपाल बी. वी. माहेश्वरी थे। मुख्य वक्ता व अतिथि लायंस क्लब के रीजन चेयरमैन भुवनेश गुप्ता थे। बतौर विशिष्ट अतिथि एरिया सेक्रेटरी दिनेश कुमार खुवाल व डिस्ट्रिक्ट इलेक्ट्रॉनिक वेस्ट चेयरमैन रजनी गुप्ता थी।

इस दौरान लायंस क्लब कोटा टेक्नो द्वारा वर्ष 2023 एक्टिविटी कैलेंडर का विमोचन किया गया। क्लब के चल रहे प्रोजेक्ट पर चर्चा की गई। वहीं क्लब के कार्यों की प्रति रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। इस दौरान माहेश्वरी ने कहा कि इस बार डिस्ट्रिक्ट में संस्कार निर्माण, आओ गांव चले और देहदान व नेत्रदान पर किए गए सराहनीय कार्यो से क्लब का मान बढा है।

उन्होंने इंदौर का एक उदाहरण देते हुए कहा कि वहां एक कार्यक्रम में 50 हजार कम्बल का वितरण हुआ। वहीं 25 हजार नेत्रदान संकल्प पत्र भरे गए। हमें भी ऐसे कार्य करने चाहिए, जिसकी चर्चा सभी जगह हो और लोगों के लिए हमारे कार्यक्रम भी प्रेरणादायी बनें। वहीं माहेश्वरी ने मल्टीपल अवार्ड के लिए आवेदन को शीघ्र भेजने की बात कही।

इस दौरान मुख्य वक्ता रीजन चैयरमैन भुवनेश गुप्ता ने कहा कि एक दिन एक जनहित के कार्य अवश्य करनी चाहिए, ताकि 200 क्लब एक साथ एक्टिविटी करेंगे तो समाज के अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचेगा। उन्होंने एक नेत्रदान संकल्प शिविर, एक ब्लड डोनेशन शिविर और जन्मदिवस, परिवार में शादी की वर्षगांठ और अन्य उत्सवों पर सामाजिक सरोकार के कार्य करने की बात कही।

रजनी गुप्ता ने कहा कि हमारे घर में इलेक्ट्रॉनिक वेस्ट नहीं होने चाहिए। समय रहते इनका उचित निस्तारण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह वेस्ट बीमारी का कारण बन सकते हैं। एरिया सेक्रेटरी खुवाल ने क्लब के अधिकाधिक सदस्यों को रुचि दिखाने और हर गतिविधि में जोड़ने पर बल दिया।

इस अवसर पर लायंस क्लब सेंट्रल के अध्यक्ष राजकुमार गुप्ता, सचिव केएल जैन, लॉयंस क्लब कोटा टेक्नो की अध्यक्ष रेणु गुप्ता, सचिव संध्या गुप्ता, कोषाध्यक्ष नरेश गुप्ता सहित कई लोग उपस्थित रहे। इस दौरान क्लब के चल रहे प्रोजेक्ट पर चर्चा की गई वहीं क्लब के कार्यों की प्रति रिपोर्ट प्रस्तुत की गई।