आईजेएसओ की इंडियन टीम में एलन इंस्टीट्यूट के 4 स्टूडेंट्स

94

कोटा। होमी भाभा सेंटर फॉर साइंस एजुकेशन (एचबीसीएसई), मुम्बई द्वारा 20वें इंटरनेशनल जूनियर साइंस ओलंपियाड (आईजेएसओ) के ओरियंटेशन कम सलेक्शन कैम्प (ओसीएससी) के परिणाम जारी हो चुके हैं। जिसमें एलन के विद्यार्थियों ने एक बार फिर श्रेष्ठता साबित की है।

एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के चैयरमेन डॉ. बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि परिणामों में घोषित की गई भारतीय विद्यार्थियों की टीम में छह में से चार स्टूडेंट्स एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट से हैं। जिसमें अर्चित भालोदिया, दिव्य अग्रवाल, महरूफ अहमद खान एवं रूद्र पेठानी शामिल हैं। ये सभी एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के क्लासरूम प्रोग्राम के स्टूडेंट्स हैं। आईजेएसओ की परीक्षा पांच चरणों में होती है।

पहले चरण के बाद एलन से 72 स्टूडेंट्स का चयन दूसरे चरण आईएनजेएसओ के लिए हुआ था। दूसरे चरण के बाद पूरे देश से 36 स्टूडेंट्स का चयन तीसरे चरण ओसीएससी के लिए हुआ, जिसमें 31 विद्यार्थी एलन से थे।

ओसीएससी कैम्प 20 मई से 2 जून तक एचबीसीएसई कैम्पस में आयोजित हुआ था। जिसमें लिखित, प्रायोगिक एवं तार्किक परीक्षण के आधार पर टॉप छह स्टूडेंट्स का चयन भारतीय टीम के लिए हुआ, जिसमें चार एलन से हैं। ये स्टूडेंट्स बैंकॉक में 1 से 10 दिसंबर तक आयोजित होने जा रहे 20वें आईजेएसओ में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।