अतिवृष्टि से बेघर हुए 83 परिवारों को बिरला की पहल पर टिन शेड उपलब्ध कराए

304

कोटा। बीते दिनों जिले में अतिवृष्टि के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में हजारों की तादाद में कच्चे मकान ढह जाने से कई परिवार बेघर हो गए थे। ऐसे ही अभवाग्रस्त परिवारों का आशियाना दोबारा बनाने के लिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की ओर से शुरू की गई पहल के तहत टीन शेड का वितरण किया जा रहा है। बुधवार को इटावा-सुल्तानपुर क्षेत्र के 83 परिवारों को जनसहयोग से टिन शेड उपलब्ध कराए गए।

भाजपा नेता रिंकू सोनी ने बताया कि पिछले दिनों संसदीय क्षेत्र के दौरे पर आए लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने बुढ़ादीत में अतिवृष्टि प्रभावित परिवारों को छत उपलब्ध कराने की शुरूआत की थी। बिरला ने प्रभावितों के घर पहुंचकर निर्माण कार्य को भी देखा था साथ ही उन्होंने परिवारों को आश्वस्त किया था कि वे हर समय उनकी मदद के लिए तैयार खड़े हैं। अतिवृष्टि से प्रभावित हुए करीबन 5000 कच्चे मकानों में टीन शेड के माध्यम से छत का निर्माण कर प्रत्येक परिवार तक राहत पहुंचे, यह वह सुनिश्चित करेंगे। क्षेत्र के हथौली, सनमानपुरा, डूंगरली व पीपल्दा में परिवारों को टीन शेड उपलब्ध कराए गए।

ऐसी मुसीबत नहीं दिखी: आशियाना छिन जाने से राहत केंद्रो में रहने को मजबूर परिवारों को टिन शेड मिलने पर उनके चेहरे पर खुशी का भाव नजर आया। पीपल्दा निवासी मेवा बाई ने कहा कि उन्होंने अपने जीवनकाल में तबाही का ऐसा मंजर कभी नहीं देखा। मुसीबत के समय लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पहले राशन की व्यवस्था की और अब टिन शेड उपलब्ध कराए हैं, अब अपने घर लौट कर वहां रह सकेंगे। इस दौरान पूर्व उप प्रधान, श्याम नंदवाना, नंदराम आर्य, रणजीत आर्य, हेमंत अमरालिया, मानवेंद्र सिंह, मुकेश नागर, रघुवीर सिंह, कोमल दाधीच, वार्ड पार्षद ज्योति वैष्णव आदि मौजूद रहे।