अग्रवाल समाज का अन्नकूट एवं सम्मान समारोह आज, 20 हजार लोग होंगे शामिल

0
325

कोटा। अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन जिला कोटा व समस्त अग्रवाल समाज की इकाइयों का अन्नकूट अग्र महाकुंभ 2022 का आयोजन रविवार की शाम 5:30 बजे से छप्पन भोग स्थल किशोरपुरा में होगा। यह जानकारी शनिवार को मुख्य संयोजक गोविंद नारायण अग्रवाल ने पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि मंच से सामाजिक उत्थान के साथ पर्यावरण रक्षा का भी संदेश दिया जाएगा।

जिला अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल व महामंत्री पीपी गुप्ता ने बताया कि इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए 25 समितियों का गठन किया गया है। कार्यक्रम में भामाशाहों व कार्यकर्ताओं का सम्मान किया जाएगा।

स्वागत अध्यक्ष जगदीश जिंदल ने बताया कि भोजन व लोगों के आतिथ्य की जिम्मेदारी महिलाएं संभालेंगी। भोजन व्यवस्था कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिये हाड़ौती से दूर-दूर से समाज बंधु पहुंच रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर समाज के उत्थान व कुरीतियों को त्यागने का संदेश दिया जायेगा।

महिला अध्यक्ष संतोष गुप्ता व संयोजक पूनम गोयल ने बताया कि आने वाले अतिथियों को अपने हाथों से भोजन परोसने के लिए 151 महिलाओं की टीम तैयार की गई है। सभी महिलाएं एक जैसी साड़ी में उपस्थित रहेंगी।

20 हजार समाज बंधु होंगे शामिल
प्रवक्ता संजय गोयल ने बताया कि अन्नकूट महोत्सव में 20 हजार समाज बंधुओं के शामिल होने की संभावना है। इस मौके पर समाज बंधुओं को झूठन नहीं छोड़ने की शपथ भी दिलाई जाएगी। इस आयोजन को पूरी तरह प्लास्टिक मुक्त रखने का प्रयास किया जायेगा।

ओम बिरला होंगे मुख्य अतिथि
समारोह के मुख्य अतिथि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला होंगे। अध्यक्षता यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल करेंगे।नगर निगम के महापौर राजीव अग्रवाल, नगर निगम में प्रतिपक्ष के नेता विवेक राजवंशी भी महोत्सव में मौजूद रहेंगे।

56 छप्पन भोग की झांकी सजेगी
कॉर्डिनेटर हेमराज जिंदल व युवा अध्यक्ष सुमित जैन ने बताया कि अन्नकूट महोत्सव में मुंबई से टीवी कलाकार अपर्णा अग्रवाल आएंगी। राजस्थानी नृत्य व महारास होगा तथा गिर्राजधरण की झांकी सजाई जाएगी। महाआरती आकर्षण का केंद्र होगी।

80 हलवाई बना रहे महाप्रसादी
भोजनशाला के संयोजक युवा अध्यक्ष सुमित जैन व युवा महामंत्री लोकेश गुप्ता ने बताया कि अन्नकूट महोत्सव में कोटा एवं भीलवाड़ा के 80 कारीगर के साथ 1000 किलो की सब्जी ,60 कट्टे आटा, 50 टीन घी एवं अन्य खाद्य सामग्री से अन्नकूट की महाप्रसादी तैयार होगी।

कूपन वितरण संयोजक महिला महामंत्री उमा सिंघल व युवती अध्यक्ष आरती गुप्ता ने बताया कि अग्रवाल समाज के सभी घरों में कूपन पहुंचा दिए गए हैं। समाज के एक-एक सदस्य को जोड़ा जा रहा है। इनको पीले चावल बांटकर सभी को आमंत्रित भी किया गया है, जिससे पारिवारिक माहौल दिया जा सके। इस अवसर पर राजकुमार गोयल,परमेश्वर सर्राफ,रमेश अग्रवाल,मयंक अग्रवाल,लक्की बंसल,सुरेन्द्र गोयल,अभिषेक सिंघल,लोकेश गुप्ता आदि भी उपस्थित थे।