फोटोग्राफी प्रतियोगिता में वर्कशाप रेलकर्मी ने मारी बाजी, दूसरी बार पहला स्थान

0
271

कृष्ण बलदेव हाडा-
कोटा।
आज़ादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में पश्चिम मध्य रेल में आयोजित फोटोग्राफी प्रतियोगिता 2022 में कोटा वर्कशॉप रेल कर्मचारी राहुल कुमार तकनीशियन (निरीक्षण) लगातार दूसरी बार प्रथम स्थान पर रहे।

रेलकर्मी को राहुल कुमार को 17 नवम्बर को अपर महाप्रबंधक शौभन चौधरी द्वारा पश्चिम-मध्य रेलवे जबलपुर मुख्यालय में मुख्य जन संपर्क अधिकारी राहुल श्रीवास्तव की उपस्थिति में नगद पुरस्कार व प्रमाण-पत्र देकर पुरस्कृत किया। दूसरा पुरस्कार कोटा मंडल के शामगढ़ स्टेशन पर कैरिज एंड वैगन विभाग में हेल्पर पद पर कार्यरत गुलाबचंद को मिला।

पश्चिम-मध्य रेल ने भारतीय रेलवे के प्रति रूचि दिखाने वाले सभी कर्मचारियों और उनके परिवारों को फोटोग्राफी प्रतियोगिता में जुलाई से सितम्बर माह तक भाग लेने का अवसर प्रदान करने की एक अनूठी पहल की गयी थी।

इस फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन पश्चिम-मध्य रेल महाप्रबंधक एवं अपर महाप्रबंधक के निर्देशन में और मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राहुल जयपुरिया के नेतृत्व में जनसंपर्क विभाग द्वारा किया गया था। इस प्रतियोगिता में पमरे के मुख्यालय एवं तीनों मण्डलों के रेलवे अधिकारी, कर्मचारी एवं उनके परिवार के सदस्यों सहित कुल 52 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

यह फोटोग्राफी प्रतियोगिता भारतीय रेलवे के साथ सुहाना सफर (सुहाना सफर विथ इंडियन रेलवे), भारतीय रेलवे और आज़ादी का अमृत महोत्सव (आज़ादी का अमृत महोत्सव एंड इंडियन रेलवे) एवं भारतीय रेलवे का रूपांतरण (ट्रांसफॉर्मिंग इंडियन रेलवे) थीम पर आधारित थी। रेलकर्मी राहुल द्वारा लिए गये दरा स्टेशन की घाटियां और शिमला के मनोरम दृश्य के फोटोग्राफ को प्रतियोगिता में चयनित किया गया।